संजीवनी टुडे

BHU में केन्द्रीय मंत्री 'निशंक' के कार्यक्रम में छात्रों ने लगाये कुलपति विरोधी नारे, सुरक्षाकर्मियों से धक्कामुक्की

संजीवनी टुडे 27-02-2020 19:28:46

आयोजकों के साथ प्राक्टोरियल बोर्ड के सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें किसी तरह हटाया। इस दौरान छात्र सुरक्षाकर्मियों से धक्कामुक्की भी करते रहे।


वाराणसी। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान काशी हिन्दू विश्वविद्यालय परिसर में गुरुवार को केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' के कार्यक्रम में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब वहां मौजूद कुछ छात्रों ने कुलपति मुर्दाबाद का नारा लगाना शुरू कर दिया। यह देख वहां मौजूद कार्यक्रम के आयोजक सन्न रह गये। 

 आयोजकों के साथ प्राक्टोरियल बोर्ड के सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें किसी तरह हटाया। इस दौरान छात्र सुरक्षाकर्मियों से धक्कामुक्की भी करते रहे। प्रदर्शनकारी छात्रों का आरोप था कि बीएचयू में शिक्षकों की नियुक्ति में हिन्दी भाषी अभ्यर्थियों से भेदभाव किया गया है। कुलपति और बीएचयू प्रशासन भारतीय संविधान और राजभाषा हिन्दी का लगातार अपमान कर रहे है।

   प्रदर्शनकारी छात्रों ने केन्द्रीय मंत्री 'निशंक' के आगमन के पहले ही विश्वविद्यालय के लंका स्थित सिंहद्वार पर और आसपास कुलपति के विरोध में पोस्टर चस्पा किया था। इसके अलावा रात में ही विशाल होर्डिंग भी लगा दिया था। कुलपति के विरोध का पोस्टर पूरे दिन सोशल मीडिया में भी चर्चा में बना रहा। 

गौरतलब हो कि पिछले दिनों बीएचयू के प्राचीन इतिहास विभाग में शिक्षक नियुक्ति में साक्षात्कार के दौरान हिन्दी भाषी अभ्यर्थियों से कुलपति द्वारा भेदभाव करने का आरोप लगाकर छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया था। इसको लेकर छात्रों का एक गुट कुछ समय के अंतराल में विरोध प्रदर्शन,पोस्टरबाजी करता रहता है। 

 गुट अब तक बीएचयू सिंह द्वार,लंका चौराहे से लेकर भगवानपुर, मंडुवाडीह, सामनेघाट, दशाश्वमेध घाट, अस्सी घाट, रविंद्रपुरी आदि इलाकों में सैकड़ों पोस्टर चस्पा कर चुका है। इन पोस्टरों में बीएचयू कुलपति को हिंदी विरोधी बताते हुए इस्तीफे की मांग की जाती है। इस मामले में प्रदर्शन करने वाले छात्र राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मानव संसाधन विकास मंत्री को पत्र भी लिख चुके हैं।

यह खबर भी पढ़े: कांग्रेस की गलतबयानी के कारण बिगड़ा माहौल, दो महीने से हो रही थी हिंसा की तैयारी : जावड़ेकर

यह खबर भी पढ़े: अभिनेत्री से राजनेत्री बनी स्मृति ने करण जौहर और साक्षी तंवर के साथ शेयर की थ्रोबैक फोटो

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended