संजीवनी टुडे

शिक्षा के नाम पर प्रदेश को मुद्दों से भटका रही है सरकार, कांग्रेस और भाजपा - आप

संजीवनी टुडे 16-05-2019 21:24:23


जयपुर। आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर राज्य सरकार, कांग्रेस और भाजपा पर प्रहार किया और तंज कसते हुए कहा कि " प्रदेश की जनता, अभिभावक और प्रदेश के करोड़ो युवा जो देश का भविष्य है जीवन को प्रथा और कुप्रथा के नाम पर भड़काकर प्रभावित करने का काम राज्य सरकार, कांग्रेस और भाजपा मिलकर कर रही है। 

प्रदेश अध्यक्ष रामपाल जाट ने कहा कि राज्य सरकार और कांग्रेस पिछली भाजपा सरकार का अनुसरण करते हुए पाठ्यक्रमों परिवर्तन की राजनीती कर रही है। जबकि 5 माह पूर्व सरकार को बदलाव के लिए प्रदेश की जनता ने अपना माइंडेड दिया था ना की बदला लेने के लिए, सत्ता का दुरप्रयोग कर भाजपा सरकार की तर्ज पर कांग्रेस सरकार बेवजह पाठ्यक्रम परिवर्तन की गन्दी राजनीती कर कर प्रदेश के करोड़ो युवाओं की भावनाओ के साथ खिलवाड़ कर रही है। 

जाट ने कहा कि " पाठ्यक्रमों में बदलाव भावनाओ के आधार पर नही बल्कि तथ्यों के आधार पर होना चाहिए। केवल समाचार पत्रों की सुर्खियां बनाने के लिए बहस नही होनी चाहिए। वरन  सदाचरण - नैतिकता के साथ देश में विभिन्न विचारों की जानकारी दे सकने वाले तथ्यों को पाठ्यक्रम में समावेश के लिए सार्थक संवाद ही शिक्षा में सुधार ला सकता है, बेवजह, बिना मतलब तथ्यहीन राजनीती का परिचय देकर शिक्षा में कोई सुधार नही हो सकता है। 

आज प्रदेश की जनता स्कूल माफियाओं, मुनाफाखोरों के खिलाफ खड़ी उन्हें राहत देने के बजाय मुद्दों से ध्यान भटकाने को लेकर भाजपा और कांग्रेस कदमताल मिलाते हुए एक-दूसरे के खिलाफ बेवजह गलत राह पर चलकर लोगो का ध्यान भटका रही है। क्योकि पूरे प्रदेश को पता है कि राज्य में अधिकतर निजी स्कूल, कॉलेज भाजपा और कांग्रेस से जुड़े जनप्रतिनिधियों के आधीन है उन्हें राहत देने के लिए लोगो का ध्यान भटकाया जा रहा है। जिसको लेकर प्रदेश की जनता लगातार अवाज उठा रही है।

रामपाल जाट ने कहा कि आज प्रदेश की शिक्षा प्रणाली और सरकारी स्कूलों बदलाव की सख्त आवश्यकता है जिसमे सुधार और बदलाव ना कर मुद्दों से ध्यान भटकाया जा रहा है। पिछली सरकार से लेकर नई नवेली सरकार तक प्रदेश के करोड़ो अभिभावक सड़कों पर उतरकर स्कूल माफियाओं के खिलाफ आवाज बुलंद किये हुए खड़ी है। उनकी आवाज सुनने के बजाय कांग्रेस सरकार और विपक्षी दल भाजपा प्रथा, कुप्रथा के नाम पर राजनीति कर गुमराह करने का काम कर रही है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

आज शिक्षा के क्षेत्र में व्यापक सुधार की आवश्यकता है पूरे  राजस्थान में सरकारी स्कूलों की व्यवस्था चरमराई हुई है, निजी स्कूलों में मुनाफाखोर अभिभावकों को लूट रहे है। लेकिन सरकार इन पर ध्यान देने के बजाय मुद्दाविहीन राजनीती का परिचय दे रहे है। आज पूरे विश्व में दिल्ली सरकार की शिक्षा व्यवस्था पर चर्चा होती है, कैसे सरकारी स्कूलों में बदलाव होता है यह अरविन्द केजरीवाल की सरकार ने पूरे देश में कर के दिखाया है। दिल्ली से सिख ना लेकर कांग्रेस वही 70 साल पुराने डरे पर चल रही है। कैसे प्रदेश का गरीब बच्चा पढ़ेगा, कैसे हर घर तक शिक्षा पहुंचेगी सरकार इस और ध्यान ना देकर मुद्दों से ध्यान भटकाने का काम कर रही है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended