संजीवनी टुडे

बांदा में जून माह में खाद्यान्न वितरण पर मंडराने लगे संकट के बादल

संजीवनी टुडे 29-05-2020 11:30:00

सर्वर और बैटरी की समस्या को लेकर कोटेदारों ने अपनी ई-पास मशीन जिला पूर्ति कार्यालय को लौटा दिया है और अगले महीने खाद्यान्न वितरण से इंकार कर दिया है।


बांदा। सर्वर और बैटरी की समस्या को लेकर कोटेदारों ने अपनी ई-पास मशीन जिला पूर्ति कार्यालय को लौटा दिया है और अगले महीने खाद्यान्न वितरण से इंकार कर दिया है। यह सिलसिला शहर से शुरू हुआ और अब ग्रामीण क्षेत्र पर पहुंच गया है।

सर्वर और बैटरी में खराबी को लेकर कोटेदारों ने कई बार जिला पूर्ति अधिकारी को अवगत कराया इसके बाद भी इस समस्या का समाधान नहीं हुआ। जिससे ऑल इंडिया फेयर प्राइस शॉप डीलर्स फेडरेशन के बैनर तले कोटेदारों ने आंदोलन शुरू कर दिया है पहले तो  शहर के कोटेदारों ने जिला पूर्ति कार्यालय में अपनी ई पास मशीनें वापस करते हुए कहा कि इन्हें ठीक करा कर दिया जाए या दूसरी दी जाए। कोटेदारों का आरोप है कि बैटरी क्षमता और सरवर की दिक्कत से ई पास मशीनें ठीक ढंग से काम नहीं करती है। खाद्यान्न वितरण में काफी समय लगता है देरी होने पर उपभोक्ता उनके साथ अभद्रता करते हैं।

पूर्व में इन समस्याओं से सभी अफसरों को अवगत कराया जा चुका है लेकिन समस्या का निदान नहीं हो पाया। इस आंदोलन की चिंगारी धीरे-धीरे ग्रामीण क्षेत्रों में भी फैलने लगी। अब नरैनी तहसील क्षेत्र के 18 उचित दर विक्रेताओं ने समस्याओं का निराकरण न किए जाने के विरोध में पूर्ति निरीक्षक नरैनी को अपनी ई पास मशीनें वापस कर दी और जून के महीने में खाद्यान्न वितरण से इनकार कर दिया है। अगर इसी तरह कोटेदारों ने अपनी मशीनें वापस कर खाद्यान्न वितरण से इनकार कर दिया तो प्रशासन के सामने बड़ी समस्या उत्पन्न हो जाएगी, क्योंकि इस समय लॉक डाउन के चलते सरकार द्वारा श्रमिकों को नि:शुल्क खाद्यान्न वितरण किया जा रहा है।

इस बारे में ऑल इंडिया फेयर प्राइस शॉप डीलर्स फेडरेशन के जिला अध्यक्ष राजकुमार सिंह का कहना है कि इस समय खाद्यान्न वितरण के दौरान कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंस व सैनिटाइजर का प्रयोग कराना है,ऐसे में ई पास मशीनों  से खाद्यान्न वितरण में बहुत दिक्कतें आ रही हैं, इस पर प्रशासन को कार्रवाई करना चाहिए। 

यह खबर भी पढ़े: साबुन किसी भी रंग का हो लेकिन उसका झाग हमेशा सफेद होता है, ऐसा क्यों?, जानने के लिए यहां करें क्लिक

यह खबर भी पढ़े: कोरोना महामारी ने भारतीय समाज को सिखा दी ये पांच अच्छी बातें!

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended