संजीवनी टुडे

पहले चरण में 9,500 सरकारी व प्राईवेट हेल्थ वर्कर को लगाया जाएगा कोराना टीका

संजीवनी टुडे 14-01-2021 01:01:00

सरकारी या गैर सरकारी स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों को 16 जनवरी को कोरोना वैक्सीन का टीका देने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।


गोपालगंज। सरकारी या गैर सरकारी स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों को 16 जनवरी को कोरोना वैक्सीन का टीका देने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। टीका को लेकर पूरी रुपरेखा तैयार कर ली गई है। पहले चरण में सिर्फ हेल्थ वर्कर को ही शामिल किया गया है।

आठ केन्द्रों पर 9,500 कर्मियों को टीका दिया जाएगा। इसकी जानकारी डीएम डाॅ नवल किशोर चौधरी ने बुधवार को दी।उन्होंने बताया कि इसके लिए एक प्राईवेट हॉपिस्टल सुमन अस्प्ताल और सात  सरकारी अस्पतालों में टीकाकरण सेंटर बनाया गया है। जिसमें 9,500 हेल्थ वर्कर को टीका दिया जाएगा। इसके साथ ही रिपोर्टिंग सिस्टम पुरी तरह से ऑनलाइन एवं ऑटोमेटिक होगा। इससे वैक्सीन कार्य में लगे कर्मियों को कागजों पर रिपोर्टिंग करने का झंझट भी नहीं है। यदि एक बूथ पर सौ लोगों को प्रतिरक्षित करना है, तो जैसे ही एक व्यक्ति के डेटाबेस से मिलान कर उसे एएनएम के पास भेजेंगे और एएनएम प्रतिरक्षित करने के बाद पोर्टल पर उसके नाम के आगे टिक लगाते ही खुद व खुद सौ में एक घट जाएगा। इसके साथ ही जिस व्यक्ति का प्रतिरक्षण किया गया है, उसके मोबाइल पर दूसरा डोज किस तिथि को फिर से पड़ना है, यह मैसेज भी आ जाएगा।

उन्होंने कहा कि जिन केंद्रों पर वैक्सीन लगाई जाएगी, वहां कोविड-19 का गाइड लाइन का अक्षरत: पालन किया जाएगा।गाइडलाईन के मुताबिक इंतजाम किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि 15 जनवरी को अधिकारियों के साथ मीडिया भी विभिन्न टीका करण केंद्र का जायजा ले ताकि कुछ कमी रहे तो उसको सुधारा जा सकें।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended