संजीवनी टुडे

ममता राज में अपराधियों को छूट व विपक्षी सांसदों को झूठे मामलों में फंसाया जाता है : राज्यपाल

संजीवनी टुडे 02-06-2020 10:40:01

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने एक बार फिर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला है।


कोलकाता। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने एक बार फिर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला है। मंगलवार को उन्होंने दो ट्वीट कर आरोप लगाया कि राज्य में अपराधियों को तो खुली छूट दी जाती है लेकिन विपक्षी सांसदों के खिलाफ झूठे मामले बनाकर उन्हें फंसाया जा रहा है। 

राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन को टैग करते हुए एक दिन पहले के ट्वीट का जवाब नहीं देने के लिए राज्यपाल ने खिंचाई भी की। उन्होंने कहा कि बंगाल में 40 हजार कोरोना सैंपल की जांच रिपोर्ट अब भी लंबित है। डेरेक ओ ब्रायन अभी तक इस मामले में कोई जवाब नहीं दे रहे हैं? 

अपने ट्वीट में राज्यपाल ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी टैग कर लिखा कि राज्य में अपराधियों को तो खुली छूट है, जबकि विपक्षी सांसदों और वरिष्ठ नेताओं को अपराधिक मामलों में फंसाया जा रहा है। यह बताया जाना चाहिए कि क्यों आपराधिक मामलों में अपराधियों को बचाया जाता है और उन्हें छूट दी जाती है? ममता बनर्जी सरकार की पुलिस और प्रशासन द्वारा ऐसा भेदभावपूर्ण रवैया लोकसेवक राज्यपाल को गहरी चिंता में डालने वाला है क्योंकि कानून सभी के लिए बराबर है। झूठे आपराधिक मामलों को बनाए जाने और राज्य में मानवाधिकारों के उल्लंघन की व्यापकता दिलदहला देने वाली है। 

उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले भी राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने पूछा था कि बंगाल में 40 हजार कोरोना सैंपल की जांच रिपोर्ट अभी तक क्यों नहीं आई है। उन्होंने कहा था कि अगर संकट के समय में जब देश अनलॉक की ओर बढ़ रहा है तब आंकड़ों से खेल अथवा आंकड़े छुपाने की कोशिश घातक हो सकती है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल में भाजपा के सांसद और वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ एक के बाद एक मामले दर्ज होने को लेकर भी वह लगातार ममता सरकार पर हमलावर रहे हैं।

यह खबर भी पढ़े: RBSE 10th 12th Datesheet: राजस्थान बोर्ड ने 10वीं-12वीं परीक्षा की नई डेटशीट की जारी, देखें पूरा टाइम टेबल

यह खबर भी पढ़े: गर्मियों में चाय, कॉफी को छोड़ करें इस चीज का सेवन, गर्मी की इन समस्याओं से मिल जाएगी राहत

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended