संजीवनी टुडे

आने वाले समय में राजसमन्द होगा औ़द्योगिक क्षेत्र में सिरमौर- डॉ सी पी जोशी

संजीवनी टुडे 07-08-2019 20:55:48

डॉ जोशी बुधवार को जिले के केलवा में मार्बल माईन्स ऑनर्स एसोसिएशन व पर्यावरण विकास संस्थान की ओर से माईन्स ऎसोसिएशन के कार्यालय में आयोजित उनके अभिन्नदन समारोह में उपस्थित मार्बल व्यावसायियों उपस्थित जनसमुदाय को सम्बोधित कर रहे थे।


राजसमन्द। विधानसभा अध्यक्ष डॉ सी पी जोशी ने कहा कि मेरा सम्मान करने की आवश्यकता नही है बल्कि इस क्षेत्र का प्रतिनिधि होने के नाते मेरी और सरकार की  जिम्मेदारी  बनती है कि  हम आमजन की समस्याओ का त्वरित समाधान करें । जिससे कि लोगों को इसका लाभ मिल सके ।

राज्य स्तरीय अंतर रेंज पुलिस हॉकी प्रतियोगिता 2019 कल से सवाई मानसिंह स्टेडियम में

डॉ जोशी बुधवार को जिले के केलवा में मार्बल माईन्स ऑनर्स एसोसिएशन व पर्यावरण विकास संस्थान की ओर से माईन्स ऎसोसिएशन के कार्यालय में  आयोजित उनके अभिन्नदन समारोह में उपस्थित  मार्बल व्यावसायियों उपस्थित जनसमुदाय  को सम्बोधित कर रहे थे।  उन्होंने कहा कि वे इस क्षे़त्र के प्रतिनिधि होने के नाते उनका धर्म है कि यहां के लोगों को उनके काम कर राहत दे।

t

राजसमन्द आने वाले समय में औघोगिक रूप से समृध होगा-
डॉ जोशी ने कहा कि राजसमन्द आने वाले समय मे औधोगिक रूप से समृध जिला बनेगा । उन्होंने कहा कि राजसमन्द में हिन्दुस्थान जिंक जैसा बडा कारखाना लगने की पूरी संभावना है । उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिये अनेक स्तरों पर प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता ने मुझे प्यार और स्नेह दिया है  उससे मेरी जिम्मेदारी और बढ जाती है ।

तकनीक पर दिया बल-
डॉ जोशी ने माईन्स ,लम्प, पकडने  ओैर विजिलेंस मे तकनीक के प्रयोग  पर बल दिया । उन्होने कहा कि आजकल के समय में मोबाईल के माध्यम से काई भी कार्य सभव है । इसके माध्यम से सूचनाओं का आदान प्रदान कर सरकार स्ंवय की मदद कर सकते है। उन्होंने इस सम्बन्ध में विजिलेंस ,बढाने पर भी बल दिया।

t

कौशल विकास प्रशिक्षण पर जोर देवे 
समारोह में उन्होंने मार्बल और अन्य व्यवसायियों को तकनीकी एक्सर्पट रखने की सलाह भी दी उन्होंने  क्षेत्रिय स्तर पर  कौशल विकास के प्रशिक्षण पर बल दिया। उन्होंने कहा कि सरकार ने नयी खनन नीति के लिये कार्य करना  प्रारंभ किया है जिससे कि आपकी समस्याओं का समाधान करने की कोशिश की जा रही है।

t

इस अवसर पर सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने समारोह को सम्बोधित करते कहा कि सरकार क्षेत्र की समस्याओं का समाधान करना हमारी प्राथमिकता है। इस अवसर पर खान मंत्री प्रमोद जैन भाया ने समारोह को सम्बोधित करते हुये कहा कि सरकार आपकी समस्याओं का  समाधान करेगी ।  उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और  विधानसभा अध्यक्ष के मार्ग दर्शन और सरकारी स्तर पर हम इसके लिये कार्य कर रहे है।

t

समारोह में किया अतिथियों का स्वागत
समारोह में विधानसभा अध्यक्ष डॉ जोशी ,सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना, खान मंत्री प्रंमोद जैन का  ऎसोसिएशन के पदाधिकारियों ़द्वारा स्वागत किया गया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ जोशी और अन्य अतिथियों ने परिसर में पौधारोपण किया।

t

इस अवसर पर जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल ,अन्य प्रशासनिक और पुलिस के अधिकारी , समाजसेवी देवकीनन्दन गुर्जर एसोसिएशन के संरक्षक हरिसिंह राठौड , तनसुख बोहरा,माईन्स एसोेसिएशन अध्यक्ष गौरव सिंह राठौड , पर्यावरण संस्था के रामनारायण पालीवाल आदि उपस्थित थे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended