संजीवनी टुडे

शिअद राजोआणा की शीघ्र रिहाई के पक्ष में : बादल

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 04-12-2019 20:20:18

शिरोमणि अकाली दल (शिअद)के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि सिखों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए पार्टी बलवंत सिंह राजोआणा की जेल से शीघ्र रिहाई के पक्ष में है।


चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल (शिअद)के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि सिखों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए पार्टी बलवंत सिंह राजोआणा की जेल से शीघ्र रिहाई के पक्ष में है।

यह खबर भी पढ़ें: बैंक अफसर ने की पत्नी की हत्या, मारने के बाद कटवाया कोबरा सांप से, जानें पूरी कहानी

उन्होंने आज यहां कहा कि कांग्रेस 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर क्षमादान की भावना से किनारा करने तथा इस केस में ‘ मानवीय दृष्टिकोण’ को दरकिनार कर साम्प्रदायिक भावनाएं भड़काने की कोशिश कर रही है । मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह इस केस में दोगली बात कर रहे हैं तथा बिना पैरोल के 23 साल से ज्यादा की सजा भुगत चुके भाई राजोआणा को राहत देने के रास्ते में अड़चन डाल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने भाई राजोआणा को राहत दिलाने के लिये कोई प्रयास नहीं किया । उन्होंने उन चार पुलिस कर्मियों को माफी की सिफारिश करने में देरी नहीं की जिन्होंने 1993 में पदोन्नति लेने के लिए एक मासूम बेगुनाह सिख नौजवान का अपहरण करके उसकी हत्या कर दी थी । इस बारे में मुख्यमंत्री को अपना रूख स्पष्ट करना चाहिए ।

बादल ने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि कांग्रेस पार्टी तथा विशेष रूप से लुधियाना सांसद रवनीत बिट्टू द्वारा इस मामले में राजनीति खेली जा रही है, जो राज्य की साम्प्रदायिक सदभावना को भंग करने की कोशिश ।

उन्होंने कहा कि पार्टी केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलेगी तथा उन्हें भाई राजोआणा की सजा माफ करने के लिए विशेष परिस्थितियों से अवगत करवाएगा। मुझे पूरा विश्वास है कि शाह हमारे तथा सिख भाईचारे के नजरिए को समझेंगे तथा इस मामले में उचित निर्णय लेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended