संजीवनी टुडे

कोर्ट में जज ने पूछा किसके साथ रहना चाहती हो? फिर बेटी ने दिया ऐसा जवाब की एक-दूजे के हो गए पति-पत्नी

संजीवनी टुडे 17-09-2019 22:13:44

पति द्वारा जून 2019 में मामला पारिवारिक न्यायालय में लाया गया था।


सीकर। राजस्थान के सीकर में 6 साल की बेटी ने तीन साल से एक दूसरे से अलग रह रहे अपने पैरंट्स को एक कर दिया। इससे उनका उजड़ा हुआ परिवार फिर से एक हो गया। परिवार एक होने के बाद दोनों हंसी-खुशी जिंदगी जी रहे है।

यह खबर भी पढ़ेंपीएम मोदी के जन्मदिन इस पाक मंत्री ने किया शर्मनाक ट्वीट, फिर पाकिस्तानियों ने ही सुना दी खरी-खोटी

दरअसल, शनिवार को लोक अदालत में जब जज ने उनकी 6 साल की बेटी से सवाल किया कि वह किसके साथ रहना चाहती है। तब बेटी ने कहा कि वह मम्मी-पापा के साथ रहना चाहती है। इसके बाद जज ने दंपति से समझाइश कर राजीनामा करवाया। जिसके बाद 3 साल से अलग रह रहे दंपति ने एक-दूसरे को माला पहनाई। इस दौरान सभी ने तालियां बजाकर दोनों का स्वागत किया।

जानकारी के अनुसार 2011 में दोनों की शादी हुई थी। शादी के कुछ सालों बाद पति अपनी बहन और बहनोई की बात पर उसे परेशान करने लगे। 2017 में वह अपनी बेटी को लेकर मायके आ गई। पति द्वारा जून 2019 में मामला पारिवारिक न्यायालय में लाया गया था। काफी समय तक समझाइश चलती रही लेकिन, दोनों में सहमति नहीं बनी।

इसके बाद पारिवारिक न्यायालय की बैंच सदस्य अधिवक्ता चांदनी जैन ने बताया कि दोनों की लंबी काउंसलिंग चली। उसके बाद मामला शनिवार को लोक अदालत में रखा गया। यहाँ पर जज तिरूपति कुमार गुप्ता ने दोनों के बीच राजीनामा करवाया।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended