संजीवनी टुडे

किसी भी हाल में बिहार में अब जंगलराज की पुनर्वापसी नही होने देंगे: विनोद कुशवाहा

संजीवनी टुडे 17-05-2019 15:19:54


आरा। बिहार सरकार के खनन एवं भूतत्व मंत्री विनोद कुमार सिंह कुशवाहा ने आरा संसदीय क्षेत्र के संदेश और सहार विधानसभा क्षेत्र के कई इलाकों में एनडीए उम्मीदवार और केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री आर के सिंह की जीत सुनिश्चित करने को लेकर सघन जनसम्पर्क चलाया और सभाएं की । आरा लोकसभा क्षेत्र के एनडीए प्रत्याशी आर के सिंह को विकास का ध्वज वाहक बताते हुए मंत्री विनोद कुमार सिंह कुशवाहा ने जनता से अपील की है कि आरा के सम्पूर्ण और सर्वांगीण विकास के लिए आर के सिंह को दुबारा जिताएं। उन्होंने कहा कि आरा में पांच साल के अपने कार्यकाल में देश के ऊर्जा मंत्री आर के सिंह ने जितना विकास का कार्य किया है उतना आजादी के बाद से पंद्रहवीं लोकसभा तक चुने गए किसी भी सांसद ने नही किया है।

मंत्री विनोद कुमार सिंह आरा संसदीय क्षेत्र में चुनाव प्रचार के बाद राज्यसभा सदस्य रवीन्द्र किशोर सिन्हा के पैतृक आवास बहियारा गांव पहुंचे और आर के सिंह की जीत को लेकर विगत एक सप्ताह से अपने गांव में कैम्प कर पूरे लोकसभा क्षेत्र में आर के सिंह की रिकॉर्ड जीत सुनिश्चित करने में लगे राज्यसभा सदस्य आर के सिन्हा से मुलाकात की। राज्यसभा सदस्य आर के सिन्हा से मंत्री विनोद कुमार सिंह कुशवाहा ने आरा संसदीय क्षेत्र से आर के सिंह की जीत को लेकर कई मुद्दों पर सलाह ली। आर के सिन्हा के आवास पर पहुंचे विनोद कुमार सिंह कुशवाहा ने हिन्दुस्थान समाचार से बातचीत में कहा कि महागठबंधन के लोग बिहार में एक बार फिर जंगलराज की पुनर्वापसी चाहते हैं।वे चाहते हैं कि बिहार फिर एक बार अपहरणकर्ताओं का क्षेत्र बन जाय। मंत्री ने कहा कि एनडीए बिहार में अब किसी भी हाल में जंगलराज की पुनर्वापसी नही होने देगा।

विनोद कुमार सिंह कुशवाहा ने कहा कि देश प्रगति की राह पर बढ़ चला है और विकास व सुरक्षा के सवाल पर नरेंद्र मोदी ने जनता का दिल जीत लिया है। उन्होंने कहा कि बिहार अब लालटेन युग से निकल चुका है और गांव -गांव में बिजली की चकाचौंध ने लोगों की तरक्की की राह आसान कर दी है। राज्य के खनन मंत्री ने कहा कि लालटेन की रौशनी ने बिहार को पंद्रह साल तक तबाह किया गया। जंगलराज में छोटे -छोटे बच्चों का स्कूल जाते अपहरण कर लिया जाता था।महिलाएं सुरक्षित नही थीं। लालटेन वालों ने पंद्रह साल तक बिहार में अपहरण का व्यवसाय किया,महिलाओं के साथ बलात्कार की घटनाएं आम बात हो गई थीं। उन्होंने कहा कि हत्या,लूट,अपहरण,बलात्कार,रंगदारी से पंद्रह साल तक बिहार बदनाम रहा। ऐसे लोग एकबार फिर बिहार को जंगलराज में बदलने के लिए बेताब हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

कुशवाहा ने कहा कि अब बिहार की जनता सजग और सतर्क हो गई है और वह विकास और तरक्की को छोड़ किसी भी हाल में लालटेन उठाने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार ने देश के विकास को लेकर 133 जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई तो भारत पर बुरी नजर रखने वाले पाकिस्तान में आधी रात को घुसकर एयर स्ट्राइक कराकर पाक की औकात बता दी। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की सफल अंतरराष्ट्रीय कूटनीति का ही नतीजा है कि आज चीन जैसे देश को भारत के फैसलों पर मुहर लगाने के लिए झुकना पड़ता है और मसूद अजहर को अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने के लिए वीटो की स्वीकृति देनी पड़ती है। उन्होंने कहा कि राज्यसभा सांसद आर के सिन्हा ने भाजपा नेता ,एनडीए प्रत्याशी और भारत सरकार के ऊर्जा मंत्री आर के सिंह की जीत के लिए अपने गांव में कैम्प कर पूरे क्षेत्र में कार्यकर्ताओं और मतदाताओं को जो ताकत दी है वह आर के सिंह की जीत को रिकार्ड जीत में बदलने में मील का पत्थर साबित होगा। बिहार के खनन मंत्री विनोद कुमार सिंह कुशवाहा ने राज्यसभा सांसद आर के सिन्हा के पैतृक गांव बहियारा से आर के सिंह की शानदार जीत को लेकर चल रहे चुनाव प्रचार अभियान की जमकर तारीफ की और कहा कि उनका अभियान आर के सिंह की जीत को रिकार्ड जीत में बदल देगा।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended