संजीवनी टुडे

कर्नाटक मामले के विरोध में तेजस्वी यादव ने कहा राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का करेगें दावा

संजीवनी टुडे 18-05-2018 11:14:23


पटना। कर्नाटक में सरकार बनाने के मुद्दे पर राजद ने भाजपा पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाया है। राजद की मांग है कि राज्‍यपाल कर्नाटक की तर्ज पर बिहार में भी पार्टी को सरकार बनाने का मौका दें। पार्टी ने कर्नाटक के मुद्दे पर पूरे बिहार में धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया। इस मामले पर तेजस्‍वी यादव के ने आवास पर बैठक रखी थी।


नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर कर्नाटक के राज्यपाल सबसे बड़े दल होने के आधार पर भाजपा को सरकार बनाने का मौका दे सकते हैं। तो उसी आधार पर बिहार में राजद को मौका मिलना चाहिए। तेजस्वी यादव राज्यपाल से मिलकर यह दावा भी पेश करेंगे। पार्टी ने सभी विधायकों को पटना पहुंचने का निर्देश दिया है।कांग्रेस के विधायक भी पटना बुलाए गए हैं।

राजद नेताओं ने कहा कि गोवा, मणिपुर और मेघालय में सबसे बड़े दल नहीं होने के बावजूद चुनाव बाद गठबंधन के आधार पर भाजपा ने सरकार बनाई तो बिहार मेंराजद कि सरकार बननी चाहिए। बिहार में सबसे बड़े दल को आमंत्रित न कर उस गठबंधन को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया गया जिसके एक घटक को विपक्ष में बैठने का जनादेश मिला था।

तीनों दलों के विधायक दोपहर एक बजे राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मिलने की कोशिश में हैं। इसके पहले राजद के नेता-कार्यकर्ता राजधानी के गर्दनीबाग में एकदिवसीय धरना देंगे। बिहार में राजद के पास अभी 80 और कांग्रेस के 27 विधायक हैं। हम से एकमात्र जीतनराम मांझी विधायक हैं। तीनों दलों के 108 विधायक राजभवन के सामने दोपहर एक बजे मार्च निकालेंगे। ये विधायक सूबे में सरकार बनाने के लिए राज्यपाल से राजद को आमंत्रित करने की अपील करेंगे।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव विधानसभा में अपने विधायकों की परेड करवाएंगे। इसी तरह गोवा में सबसे बड़े दल के रूप में रही कांग्रेस दावा पेश करने राज्यपाल के पास जाएगी। इतना ही नहीं मणिपुर के पूर्व मुख्यमंत्री इबोबी सिंह और मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने भी अपने-अपने गवर्नर से मिलने का समय मांगा है। दरअसल इन राज्यों में हुए चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी रहने के बाद भी इनकी सरकार नहीं बनी। 

sanjeevni app

More From state

Loading...
Trending Now