संजीवनी टुडे

सीएम विंडो पर शिकायतों का तत्काल निपटान करें अन्यथा होगी कार्रवाई: डा0 गुप्ता

संजीवनी टुडे 30-07-2019 17:00:03

सीएम विंडो पर दर्ज शिकायतों पर सही ढंग से कार्रवाई न करने और इनका जल्द निपटान न करने वाले विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देशों का अक्षरश: पालन करने और अन्यथा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।


चंडीगढ़। हरियाणा में मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी कार्यक्रम के परियोजना निदेशक डॉ. राकेश गुप्ता ने सीएम विंडो पर दर्ज शिकायतों पर सही ढंग से कार्रवाई न करने और इनका जल्द निपटान न करने वाले विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देशों का अक्षरश: पालन करने और अन्यथा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। 
 
डॉ0 गुप्ता और मुख्यमंत्री के विशेष कार्याधिकारी भूपेश्वर दयाल ने आज यहां सीएम विंडो पर आई शिकायतों को लेकर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, विजिलेंस, कृषि, परिवहन, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, ग्रामीण विकास एवं पंचायत तथा शहरी स्थानीय निकाय विभागों के विभागाध्यक्षों की बैठक में उन्हें शिकायतों का तत्परता से निवारण करने के निर्देश दिए। कृषि विभाग के अंतर्गत लंबित शिकायतों पर अधिकारियों द्वारा उचित कार्रवाई न किये जाने पर उन्होंने कृषि विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को पत्र लिख कर लंबित मामलों की 15 दिन के भीतर समुचित कार्रवाई करने को कहा। 
 
परिवहन विभाग के अंतर्गत सीएम विंडो पर आई कर चोरी सम्बंधी तीन शिकायतों पर विभाग द्वारा संतोषजनक कार्रवाई न करने पर डॉ राकेश गुप्ता ने नाराजगी जाहिर की और इस सम्बंध में परिवहन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को पत्र लिख कर लंबित मामले जल्द निपटाने के लिए कहा। उन्होंने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण को लंबित मामलों को दो सप्ताह में निपटाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही विजिलेंस, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, ग्रामीण विकास एवं पंचायत तथा शहरी स्थानीय निकाय विभागों के अधिकारियों को सख्त दिशा निर्देश देते हुए कहा कि वे अपनी कार्यप्रणाली दुरुस्त करें।
 
डॉ. गुप्ता के अनुसार शिकायतों को जल्द निपटाएं नहीं तो कार्य में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही की जा सकती है। उन्होंने विभाग द्वारा सीएम विंडो पर कार्रवाई रिपोर्ट को सही तरीके से अपलोड करने के भी निर्देश दिये।
 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended