संजीवनी टुडे

अवैध खनन से ग्रामीण क्षेत्रों में बाढ़ का खतरा बढ़ा, ग्रामीणों ने उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन

संजीवनी टुडे 28-05-2019 16:00:06


यमुनानगर। अवैध खनन को लेकर गांव बल्लेवाला, कन्यावाला, लाकडे़, नवाज़पुर देवधर व बेलगढ़ के ग्रामीणों ने मंगलवार को उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों का कहना था कि क्षेत्र में अवैध खनन का काम पूरा जोरों शोरों से चल रहा है और जिसके रायल्टी कम्पनी करवा रही है। जहां पर रायल्टी के लिए कंपनी को अनुमति है वहां पर ख़नन नहीं हो रहा है और अन्य जगह अवैध रूप से रायल्टी कम्पनी द्वारा अवैध खनन जारी है। हमारा क्षेत्र यमुना नदी के किनारे बसा है। 

यमुना के आस पास के क्षेत्र में अवैध खनन की वजह से पूरे क्षेत्र में बाढ़ का ख़तरा मंडरा रहा है। कंपनी को रायल्टी कच्चे माल के स्थान पर तैयार मॉल पर फ़र्ज़ी गेट पास देकर सरकारी राजस्व की चोरी भी कर रही है। अवैध खनन की वजह से खेती की उपजाऊ ज़मीन बंजर हो रही है। यहां जलस्तर काफी दूषित है और नीचे जा चुका है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

क्षेत्र पर बरसात के मौसम में बाढ़ का ख़तरा मंडरा रहा है इन्हीं मुद्दों को लेकर क्षेत्रवासियों द्वारा एक महापंचायत भी की गई थी और यह फ़ैसला किया गया था कि अवैध खनन पूर्ण रूप से बंद किया जाए। वहां रायल्टी कम्पनी द्वारा फ़र्ज़ी गेट पास द्वारा सरकारी राजस्व की लूट बंद हो।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now