संजीवनी टुडे

पुलिस संरक्षण में खुलेआम बिक रही अवैध शराब, महिलाओं ने दिया ज्ञापन

संजीवनी टुडे 13-03-2019 21:02:46


नरसिंहपुर। अवैध शराब के विक्रय में न तो आबकारी विभाग प्रतिबंध लगा पा रहा है और न ही पुलिस सार्थक कार्रवाई कर रही है। गांव-गांव बेची जा रही अवैध शराब परिवार के परिवार बर्बाद कर लोगों को मौत के मुंह में ले जा रही है पर इस रसूखदारी के सामने पूरा प्रशासन बोना नजर आ रहा है। शराबबंदी की मांग से संबंधित तख्तियों को लेकर नारेबाजी करती हुईं बड़ी संख्या में नरसिंह भवन कलेक्ट्रेट पहुंचीं महिलाओं ने कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक के नाम ज्ञापन सौंपकर गांव में अवैध शराब विक्रय पर प्रतिबंध लगाकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। महिलाओं ने बताया कि खुलेआम गांव-गांव अवैध शराब बेची जा रही है। जिससे गांवों की युवा पीढ़ी तो बर्बाद हो ही रही है, आपराधिक कृत्यों में भी इजाफा हो रहा है।

गर्त में जा रहा नयी पीढ़ी का भविष्य
गोटेगांव विस क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम खापा, शेढ़ पिपरिया एवं ग्राम पुरा से आये इन ग्रामीणों,क्षेत्र के सरपंच व उपसरपंच ने बताया कि आदिवासी बाहुल्य इन गांवों में पुलिस की मिलीभगत से कई लोग कच्ची, देशी व अंग्रेजी शराब अवैध रूप से बेच रहे हैं। इसकी जानकारी मुंगवानी थाने में दी गयी किन्तु दोषियों पर कोई कार्यवाही नही की गयी। ज्ञापन देने आयी महिलाओं ने बताया कि गांव के कई लोग शराब पीकर गांव में उत्पात मचाते हैं। जिससे सर्वाधिक परेशानी महिलाओं व बच्चों को होती है। साथ ही युवा भी शराब पीने लगे हैं जिससे नई पीढ़ी का भविष्य गर्त में जा रहा है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

ग्रामीणों ने पुलिस अधीक्षक व कलेक्टर से मांग की है कि अवैध शराब विक्रय पर रोक लगाकर दोषियो के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाये। उक्त मौके पर सरपंच बीराबाई मेहरा, उपसरपंच राजाराम, ग्राम कोटवार गोंविद मेहरा, सुमित्राबाई ठाकुर, सावित्री बाई, मीनाबाई, सविता बाई, प्रेमवती, रामकुमार, सोमनाथ सिंह,कलीराम , छिकौडीलाल सहित बडी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इनका कहना है
शेढ़ खापा से महिलायें आयीं थीं, उन्हें आश्वस्त किया गया कि अवैध शराब पर पूरी तरह अंकुश लगाया जायेगा। इस संबंध में टीआई मुंगवानी को भी निर्देशित किया जा चुका है। मैं खुद भी वहां जाकर जायजा लूंगा।
अर्जुन उइके- एसडीओपी नरसिंहपुर

More From state

Trending Now
Recommended