संजीवनी टुडे

आईजी ने अनसुलझी घटनाओं का लिया संज्ञान, जल्द खुलेगा शादी से पूर्व युवती की हत्या का राज

संजीवनी टुडे 16-07-2019 14:50:55

बिठूर थानाक्षेत्र में शादी से एक दिन पूर्व हुई युवती की हत्या की जांच अब नये सिरे से होगी।


कानपुर। जनपद में बिठूर थानाक्षेत्र में शादी से एक दिन पूर्व हुई युवती की हत्या की जांच अब नये सिरे से होगी। आईजी रेंज ने घटना से जुड़ी फाइल तलब करते हुए क्राइम ब्रांच टीम व बिठूर थानाध्यक्ष को लगाया है। माना जा रहा है कि जल्द ही यह टीम घटना से जुड़े अहम साक्ष्यों के लिए नागपुर जाएगी और उसके बाद खुलासा हो सकेगा।

बिठूर के नारामऊ निवासी राकेश कुमार गौतम की 20 वर्षीय बेटी अन्नपूर्णा उर्फ छोटी की शादी से एक दिन पूर्व 17 अप्रैल 2019 को हत्या कर दी गई थी। दलहन अनुसंधान फार्म के पास जीटी रोड लिंक रोड स्थित एक सुनसान सड़क पर युवती का रक्तरंजित शव मिलने से सनसनी फैल गई। घटना को लेकर पुलिस ने प्रेम सम्बंध के साथ रंजिश व अन्य कई बिन्दुओं पर जांच की। 

यही नहीं मृतक महिला के परिवारवालों, नजदीकियों व रिश्तेदारों तक को हिरासत में लेकर पूछताछ की, लेकिन हत्या करने वाले का सुराग नहीं लग सका। इस बीच घटना की जांच कर रहे थानाध्यक्ष अनुराग सिंह का स्थानांतरण हो गया। इसके बाद आए थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह घटना को लेकर माथा पच्ची करने के बजाए इलाके में अपराधिक गतिविधियों की रोकथाम करने में जुट गये। इस बीच युवती की हत्याकांड की गुत्थी अनसुलझी ही बनी रही। 

कानपुर रेंज की कमान संभालते ही पुलिस महानिदेशक मोहित अग्रवाल ने रेंज में गंभीर अपराधों व अनुसलझी घटनाओं की फाइलों को देखा। इसके बाद उन्होंने ऐसे मामलों का वर्कआउट करने की रणनीति तैयार की। उन्होंने इसके लिए रेंज में आने वाले कानपुर नगर में हुई बिठूर थानाक्षेत्र में शादी से पूर्व हुई युवती अन्नपूर्णा की हत्याकांड को सबसे पहले लिया। 

घटना के खुलासे को लेकर उन्होंने बिठूर थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह ने अब तक की जांच की रिपोर्ट तलब की। जांच में कई ऐसे बिन्दु सामने आए, जिसमें थाना पुलिस की लापरवाही सामने आई। इसको लेकर उन्होंने चेतावनी दी, कि ऐसा क्यों हुआ। कई लोगों से पूछताछ के बाद भी घटना का खुलासा चार माह बाद भी क्यों नहीं खोला जा सका। इस सम्बंध में उन्होंने क्षेत्राधिकारी कल्याणपुर अजय कुमार से भी जवाब मांगा। 

आईजी रेंज ने घटना के जल्द खुलासे के लिए थानाध्यक्ष बिठूर के साथ अपनी क्राइम ब्रांच की टीम को लगाया है। जानकारी के मुताबिक घटना से जुड़ी अहम कड़ी महाराष्ट्र के नागपुर में है। उस कड़ी को जोड़ने, संभवतः मुख्य अभियुक्त को पकड़ने के लिए जल्द ही टीम वहां जाएगी और उसके पकड़े जाते ही घटना का खुलासा हो सकेगा। इस सम्बंध में बिठूर थानाध्यक्ष ने घटना के खुलासे को लेकर नागपुर जाने की बात कही है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended