संजीवनी टुडे

नंबर एक और दो का आदेश हो जाए, तो एक दिन भी नहीं लगेगा: भार्गव

संजीवनी टुडे 24-07-2019 16:44:41

विपक्ष के नेता गोपाल भार्गव ने कर्नाटक के राजनीतिक घटनाक्रम के बीच आज विधानसभा में कहा कि यदि नंबर एक और दो का आदेश हो जाए, तो एक दिन भी नहीं लगेगा इस राज्य में।


भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता गोपाल भार्गव ने कर्नाटक के राजनीतिक घटनाक्रम के बीच आज विधानसभा में कहा कि यदि नंबर एक और दो का आदेश हो जाए, तो एक दिन भी नहीं लगेगा इस राज्य में। 

श्री भार्गव ने सदन में ये टिप्पणी उस समय की जब कांग्रेस सदस्यों की ओर से लाए गए ध्यानाकर्षण सूचना पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके राजनैतिक जीवन में उनके ऊपर कोई दाग नहीं है। उन्होंने और भी टिप्पणियां कीं। इस पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि श्री कमलनाथ अपनी व्यथा बता रहे हैं। श्री चौहान ने भी कुछ और टिप्पणियां कीं।

इसी बीच श्री गाेपाल भार्गव ने राज्य सरकार के संदर्भ में कहा कि यदि नंबर एक और दो का आदेश हो जाए तो मध्यप्रदेश में एक दिन भी नहीं लगेगा। इसके साथ ही सदन में सत्तारूढ दल कांग्रेस के सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया। 
इसके तत्काल बाद श्री कमलनाथ ने कहा कि ये नंबर एक और दो कौन हैं, इनके बारे में सब लोग हकीकत जानते हैं। लेकिन मध्यप्रदेश के सरकार में उनकी सरकार पूरे पांच साल चलेगी। उन्होेंने श्री भार्गव की आेर मुखातिब होते हुए चुनौती दी और कहा कि यदि वे एेसा मानते हैं तो आज ही अविश्वास प्रस्ताव ले आएं। साबित हो जाएगा कि सरकार अल्पमत में नहीं है।

इसके बाद सदन में काफी हंगामा हुआ। जहां सत्तारूढ़ दल कांग्रेस के सदस्य खरीद फरोख्त का आरोप विपक्ष पर लगा रहे थे तो मुख्यमंत्री ने भी कहा कि यहां बैठे विधायक बिकाऊ नहीं हैं। इस हंगामे के चलते अध्यक्ष एन पी प्रजापति ने कार्यवाही पांच मिनट के लिए स्थगित भी कर दी। 

सदन दोबारा समवेत होने पर इसी मामले को लेकर दोनों पक्षों के विधायकों के बीच काफी बयानबाजी हुयीं। इसके पहले आज यहां मीडिया से भी चर्चा में श्री भार्गव ने राज्य सरकार की स्थिरता पर सवाल उठाए। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended