संजीवनी टुडे

उग्रवादी हमले में शहीद जवानों की हुई पहचान

संजीवनी टुडे 27-05-2019 05:50:00


गुवाहाटी। नगालैंड के मोन जिले में शनिवार को एनएससीएन (खापलांग) गुट द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में में शहीद हुए दोनों जवानों की पहचान कर ली गई है। इसमें से एक शहीद की पहचान असम के शोणितपुर जिले के मानसिरी बोराजान गांव के निवासी राइफलमैन कालिदास शर्मा के रूप में की गई है। जबकि एक दूसरे जवान की पहचान नायक सूबेदार दीनानाथ राम के रूप में हुई है।


उल्लेखनीय है कि शनिवार को 40वीं असम राइफल्स की पेट्रोलिंग पार्टी पर घात लगाकर हमला किया गया था। जिसमें 2 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले में 3 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जिन्हें पास के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया था। रविवार को उन्हें उन्नत चिकित्सा के लिए जोरहाट स्थित वायुसेना के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

कालिदास शर्मा की पहचान होने के बाद उनके पैतृक गांव बेराजान में शोक की लहर दौड़ गई। शहीद शर्मा अपने पीछे अपनी पत्नी एवं दो कन्याओं को छोड़ गए हैं। इस हमले के बाद मोन जिले में स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर असम राइफल्स ने उग्रवादियों के विरुद्ध सघन छापेमारी अभियान चलाया है। जगह-जगह नाका लगाकर चेकिंग किए जा रहे हैं। पूरे इलाके में सुरक्षा व्यवस्था चौकस कर दी गई है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

More From state

Trending Now
Recommended