संजीवनी टुडे

जुड़वा बेटी जन्म लेने के बाद पति ने फोन पर दिया तलाक, प्राथमिकी दर्ज

संजीवनी टुडे 04-08-2019 20:56:25

जिले में जुड़वा बेटी जन्म लेने के बाद एक महिला को फोन पर तलाक दिये जाने का मामला प्रकाश में आया है।


सुपौल। मुस्लिम महिलाओं को सशक्त बनाने एवं उनके अधिकारों की रक्षा करने के उद्देश्य से तीन तलाक पर रोक लगाने का कानून वजूद में आने के महज एक सप्ताह के अंदर ही बिहार के सुपौल जिले में जुड़वा बेटी जन्म लेने के बाद एक महिला को फोन पर तलाक दिये जाने का मामला प्रकाश में आया है।

आदिवासी महिला ने ट्रैक्टर ट्रॉली में लाडली लक्ष्मी को दिया जन्म

पुलिस अधीक्षक मृत्युंजय चौधरी ने आज यहां बताया कि सुपौल थाना क्षेत्र के बसबिट्टी गांव निवासी फरजाना खातून ने सुपौल महिला थाने में पति इकरामुल हक और ससुराल पक्ष के अन्य लोगों के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में फरजाना ने आरोप लगाते हुये कहा है कि तीन वर्ष पूर्व मुस्लिम रीति-रिवाज से उसकी शादी बसबिट्टी निवासी इकरामुल हक के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही सुसराल पक्ष के लोगों ने उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था। वह प्रताड़ना सहती रही।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

प्राथमिकी में कहा गया है कि शादी के एक वर्ष बाद फरजाना ने एक बच्ची को जन्म दिया था, जिसकी बीमारी के कारण कुछ दिन बाद ही मौत हो गई थी। इसके बाद से ससुराल पक्ष के लोगों ने उसे और प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। इसके बाद 20 जुलाई 2019 को फरजाना ने जुड़वा बच्चियों को जन्म दिया। इसके बाद से सास, ससुर और ननद ने कहा कि अपने माता-पिता से दो लाख रुपये मांग कर लाओ और एक-एक लाख रुपये इन बच्चियों के नाम पर फिक्स करवा दो। जुड़वा बच्चियों के जन्म लेने के बाद से पति इकरामुल का पत्नी के प्रति व्यवहार और खराब हो गया।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

yhjy

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended