संजीवनी टुडे

नगर निगम कर्मचारियों ने रखी भूख हड़ताल

संजीवनी टुडे 19-02-2019 21:27:04


पानीपत। नगर निगम कर्मचारियों ने नगरपालिका कर्मचारी संघ की राज्य कार्यकारिणी के आह्वान पर अपनी मांगों को लेकर सरकार के साथ हुए समझौते को लागू करवाने के लिए मंगलवार को दूसरे दिन भी भूख हड़ताल रखी। 

मंगलवार को सुबह राज्य कार्यकारिणी सदस्य बलदेव बागड़ी के साथ 21 कर्मचारियों को माला पहना करके भूख हड़ताल पर बैठेे। निगम कर्मचारियों की यह हड़ताल तीन दिन चलनी है और सर्वकर्मचारी संघ के आह्वान पर निगम कर्मचारी 21 फरवरी को दिल्ली में जंतर-मंतर पर दिए जाने वाले धरने में भी भाग लेंगे। सुभाष चंडालिया प्रधान ने बताया कि नगरपालिका संघ के आह्वान पर निगम कर्मचारी 27 फरवरी को मुख्यमंत्री के आवास पर जाएंगे। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

उन्होंने बताया कि निगम कर्मचारियों की पिछले साल मई में 16 दिन की हड़ताल के उपरांत सर्वकर्मचारी संघ नेताओं व सरकार के बीच कई मुद्दों पर फैसला हुआ था। लेकिन उन पर अभी तक पूरी तरह से अमल नहीं हुआ है। कर्मचारियों की मांगों में कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, समान काम समान वेतन, ठेका प्रथा बंद करके सीधे निगम द्वारा सफाई कर्मचारियों की भर्ती करना, पुरानी पेंशन स्कीम की बहाली आदि शामिल हैं। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इस मौके पर शाखा सचिव कृष्ण बागड़ी व कैशियर संजय चौहान ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सरकार ने जल्द ही कर्मचारियों की मानी हुई मांगों को लागू नहीं किया तो प्रदेश का सफाई कर्मचारी सड़कों पर आने पर मजबूर होगा और भाजपा को इसका खामियाजा लोकसभा व विधानसभा चुनाव में भुगतना पड़ेगा। सर्वकर्मचारी संघ के जिला प्रधान कश्मीर सिंह व सचिव तेजपाल और रिटायर्ड कर्मचारी संघ के जिला प्रधान बलवान सिंह, बलवान, बलराज, ओमप्रकाश व राजेंद्र आदि ने भी कर्मचारियों को संबोधित किया।

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended