संजीवनी टुडे

मानवीय पहल: लॉक डाउन के दौरान गरीबों व पशु-पक्षियों को खाना खिला रही पुलिस

संजीवनी टुडे 27-03-2020 11:44:16

जानलेवा कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए किए गए लॉक डाउन के दौरान कोलकाता पुलिस का मानवीय चेहरा लगातार सामने आ रहा है।


कोलकाता। जानलेवा कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए किए गए लॉक डाउन के दौरान कोलकाता पुलिस का मानवीय चेहरा लगातार सामने आ रहा है। महानगर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में फुटपाथ पर रहने वाले अथवा भीख वगैरह मांग कर जीवन यापन करने वालों को पुलिस  बुला-बुलाकर खाना खिला रही है। बेलियाघाटा, मानिकतला, इंटाली आदि थाने में लगातार ऐसे निरीह लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था की जा रही है। इतना ही नहीं पशु और पक्षियों के भी खाने-पीने का ख्याल रखा जा रहा है। 

कोलकाता पुलिस की ओर से बताया गया है कि पशु-पक्षियों के लिए काम करने वाले एक गैर सरकारी संगठन के साथ समन्वय बनाया गया है। इसमें एनजीओ के लोग और कोलकाता पुलिस के जवान महानगर की सड़कों पर पक्षियों और जानवरों जैसे -कुत्ते आदि को खाना खिला रहे हैं। 

दरअसल लॉक डाउन के कारण अधिकतर लोग अपने-अपने घरों में कैद हैं। लोगों के बाहर नहीं निकलने के कारण जानवरों को भी भोजन वगैरह नहीं मिल रहा है। ऐसे समय में कई एनजीओ हैं जो इनके लिए भोजन की व्यवस्था कर रही है। पुलिस उन्हें मदद कर रही है। पुलिस पर लोगों से दुर्व्यवहार और लापरवाही के आरोप तो लगते ही रहते हैं लेकिन इस घड़ी में जो भूमिका प्रशासनिक अधिकारियों को निभानी चाहिए वह लगातार दिख रही है। 

यह खबर भी पढ़े: कोरोना के सर्वाधिक मामलों के बावजूद लोग जल्द काम पर लौट सकेंगे :ट्रम्प

यह खबर भी पढ़े: Corona virus: भीलवाड़ा में कम्यूनिटी इंफेक्शन लेकर स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान, निजी अस्पताल के डॉक्टर को बताया जिम्मेदार

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended