संजीवनी टुडे

लड़सौली में बड़ी समस्या पानी निकासी

संजीवनी टुडे 12-07-2019 18:10:36

पानी की निकासी का नाला बंद हो गया है, पानी बरसात होते ही इनके घरों में पहुंचेगा।


सोनीपत। सोनीपत जिला में तहसील गन्नौर का गांव लड़सौली ऐतिहासिक है, लेकिन वर्तमान में यह गांव सुविधाओंं से महरुम है। इसमें तीन गंभीर समस्याएं हैं पानी की निकासी, पंयजल संकट और अंडरपास निर्माण। गांव लड़सौली की जीटी रोड के दोनों ओर बरसात होने के कारण आपस में इनका संपर्क नहीं हो पाता है। अब यहां राष्ट्रीय राजमार्ग देश के लिए लाभप्रद, लेकिन इस गांव के लिए मुसीबत बना हुआ है। पानी की निकासी का नाला बंद हो गया है, पानी बरसात होते ही इनके घरों में पहुंचेगा। 

इसकी शुरुआत हो चुकी है। गांव लड़सौली की स्थिति को जान लें और उन अधिकारियों को भी इस ओर ध्यान देने की जरूरत है जो विकास परियोजनाओं से जुडे़ हुए हैं।  इंद्राआवास कालोनी के 49 परिवारों की समस्या है बलबीर धीमान, पंच सुरेश कुमार, नरेश कंडेरा, जितेंद्र, राकेश, राजसिंह, सत्यवान, तो वहीं महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती के विनोद कुमार, जितेंद्र, गुलशन व राजबीर बता रहे हैं कि 20 परिवारों के घरों में तो अभी पीने के पानी के लिए पाइप भी नहीं बिछाई गई है। 

जनसवास्थ्य विभाग के परिसर में वर्श 1994 में नहरी पेयजल योजना के अंतर्गत जो वाटर टैंक बनाए गए थे अब वहां पर गांव का गंदा पानी आकर भरा हुआ और यह लगभग 13 फट गहरा है कभी कोई बच्चा या पशु गिर जाए तो निकलना मुश्किल हो जाता है। कमरा बना हुआ है लेकिन ऑपरेटर के बैठने की जगह नहीं क्योंकि यहां पर पानी भरा हुआ है। संबंधति विभाग को लिख दिया चुका हैं। सरपंच प्रदीप ने डीसी सोनीपत को इन समस्याओं के बारे में लिख दिया है कि समस्याओं का समाधान हो। 

 सांसद रमेश कौशिक का कहना है कि हाईवे पर लगातार बेहतरी के प्रयास किए जा रहे हैं। लोगों की सुरक्षा के लिए सभी प्रयास हो रहे हैं। इसके लिए हाईवे पर विभिन्न स्थानों पर नौ अंडरपास, ओवरब्रिज व फुट ओवरब्रिज पास कराए जा चुके हैं, जिन्हें बनवाने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended