संजीवनी टुडे

राजधानी में होली की हुड़दंग, सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद

संजीवनी टुडे 21-03-2019 16:48:46


रायपुर। रंगों के त्योहार होली पर राजधानी रायपुर में गुरुवार सुबह से ही होली की धूम मची हुई है। रंग लगाने की खुमारी लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है, होली के खास जश्न में युवाओं के चेहरे काले-पीले, लाल-नीले रंगों से पुते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं पुलिस प्रशासन की ओर से गली-माेहल्लो से लेकर चौक-चौराहों पर पुलिस के जवान मुस्तैद नजर आए। इसमें महिला की भी सहभागिता रही। गोलबाजार से लेकर सदर बाजार सत्ती बाजार राठौर चौक हर जगह होली का जश्न पूरे जोश के साथ मनाया जा रहा है। रायपुर की हर कॉलोनियों में लोग अपने परिवार के साथ एक दूसरे को रंग लगाते हुए दिखे।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

इस बार की होली की खास बात यह है की कैमिकल कलर्स को छोड़कर हर्बल रंगों का ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं। साथ ही रायपुरियंस के सिर पर अजीबो-गरीब नकली बिग देखकर आप हंसने पर मजबूर हो जाएंगे। मुखौटों के साथ गली मोहल्लों में रंग उड़ेला जा रहा है। ऐसे में गलियों से बिना रंग लगे निकल पाना मुश्किल है। होली के जश्न में युवा टोली बनाकर एक दूसरे को रंग लगाने गाडियों पर सवार होकर निकल रहे हैं। लोग अपने घरों के सामने डीजे साउंड लगा कर फिल्मी गानों पर जमकर ठुमके लागते हुए दिख रहे हैं। 

वहीं शहर के व्यस्ततम मार्ग एमजी रोड, मालवीय रोड सहित अन्य प्रमुख बाजार बंद रहे। केवल रंग-गुलाल की दुकानें सजी रहीं। वहीं एक उत्तर प्रदेश से रंग गुलाल बेचने पहुंचे कारोबारी ने बताया कि मैं हर वर्ष होली के मौके पर यहां मालवीय रोड पर दुकान लगाते हैं। साथ ही रंगों की बिक्री अच्छी हो जाती है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

वहीं रायपुर प्रेस क्लब में पत्रकारों ने जमकर होली खेली। इस दौरान नंगाड़े की थाप पर कई पत्रकार झूमते नजर आए। सभी ने एक-दूसरे को गले मिलकर अपनी खुशी का इजहार किया। रायपुर प्रेस क्लब अध्यक्ष दामू आम्बेडारे ने पत्रकार साथियों सहित राजधानीवासियों को शुभकामनाएं देते हुए होली में सादे गुलाल का उपयोग करने के साथ ही पानी बचाने की अपील की है।

More From state

Trending Now
Recommended