संजीवनी टुडे

वेलेन्टाइन डे के कार्डों की जलाई होली

संजीवनी टुडे 14-02-2019 15:26:36


उदयपुर। वेलेन्टाइन डे को लेकर जहां युवा दिलों में गुरुवार को उत्साह दिखा, वहीं बजरंग सेना सहित विभिन्न हिन्दू संगठनों ने विदेशी संस्कृति के प्रतीक पर्व पर ऐतराज करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

बजरंग सेना के कार्यकर्ताओं ने वेलेन्टाइन डे का विरोध करते हुए वेलेन्टाइन डे के कार्डों की होली जलाई। कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की और वेलेन्टाइन डे मनाने वाले युवाओं को भारतीय सभ्यता एवं संस्कृति का सम्मान करते हुए उसे अपने जीवन में ढालने का आग्रह किया। 

प्रदर्शन के दौरान मौके के आसपास स्थित गिफ्ट व कार्ड के शोरूम कुछ बंद नजर आए। इस बीच, खबर लिखे जाने तक वेलेंटाइन-डे को लेकर किसी के साथ अप्रिय व्यवहार का शिकायत सामने नहीं आई थी। हालांकि, झीलों के किनारे स्थित उद्यानों में कुछ जोड़े छिपते-छिपाते प्यार का इजहार करते नजर आए। 

बजरंग सेना के कमलेन्द्रसिंह पंवार के नेतृत्व में सैंकड़ों कार्यकर्ता यहां सूरजपोल तिराहे पर एकत्रित हुए और वेलेन्टाइन डे के खिलाफ नारे लगाए। पाश्चात्य संस्कृति से ओतप्रोत कार्ड एवं बधाई संदेश के प्रतीक विभिन्न उपहारों की होली जलाई गई। इस अवसर पर युवा कार्यकर्ताओं ने वेलेन्टाइन-डे को युवाओं को भ्रमित करने वाला बताते हुए आज के दिन शहीदों को यादकर उन्हें सच्ची श्रद्धाजंलि देने का आह्वान किया। 

बजरंग सेना के पदाधिकारियों का कहना था कि पाश्चात्य संस्कृति के फेर में पडक़र कई युवक-युवतियां धोखे का शिकार हो रहे हैं। ज्यादातर युवतियां इसकी शिकार हो रही हैं। फेसबुक आदि सोशल मीडिया पर दोस्ती के चक्कर में पडक़र कईयों का भविष्य खतरे में पड़ा है। ऐसे कई मामले सामने आ रहे हैं। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

ऐसे में सेना के पदाधिकारियों ने कहा कि भारतीय संस्कृति के अनुरूप आपसी प्रेम जन्म-जन्म के बंधन में बंधे, सात जन्मों के बंधन के लिए सात फेरों की भावना का सम्मान करते हुए उसी का अनुसरण करेंगे तो धोखाधड़ी के मामलों में कमी आएगी। 

More From state

Trending Now
Recommended