संजीवनी टुडे

रंगों के त्यौहार होली में मोदी मुखौटा की मची धूम

संजीवनी टुडे 20-03-2019 15:38:54


कानपुर। लोकसभा चुनाव का आगाज हो चुका और होली का त्यौहार भी है। ऐसे में रंगों के इस त्यौहार में इन दिनों राजनीतिक रंग खूब चढ़ने लगा है। हर जगह चुनाव को लेकर चर्चा की जा रही है। वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मुखौटा भी बाजार में धूम मचाये हुए है और अन्य मुखौटों से मंहगा भी है। इसके बावजूद लोगों को मोदी मुखौटा पहली पसंद बना हुआ है। यही नहीं बाजार में बाकायदा मोदी मुखौटे लगाकर इसका प्रचार प्रसार भी किया जा रहा है।

होली के मौसम में हर साल तमाम तरह के मुखौटे बाजार में आते है। सबसे ज्यादा कार्टून वाले मुखौटों की भरमार रहती थी और इनकी बिक्री ज्यादा होती थी। लेकिन इस बार होली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चेहरा सबको पीछे छोड़ रहा है। कानपुर के थोक बाजार मेस्टन रोड में बड़ी संख्या में मोदी के चेहरे वाले मुखौटे आये है, जिनकी मांग सबसे ज्यादा है। एयर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद मोदी की लोकप्रियता के चलते मुखौटे हाथो हाथ बिक रहे है जिसकी वजह से दुकानदार पहले से ही मोदी मुखौटे का आर्डर दे चुके है।  मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166
मुखौटे बेचने वाले दुकानदार जगदीश गुप्ता ने बुधवार को बताया कि होली पर मोदी का मुखौटा ज्यादा बिक रहा है। जहीर के मुताबिक दूसरी पार्टियों के मुखौटे और टोपी बाजार में है लेकिन सबसे ज्यादा मांग मोदी मुखौटे की है। कनपुरिया होली में इस बार राजनीतिक रंग देखने को मिल रहा है क्योकि एयर स्ट्राइक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता में काफी लोकप्रिय हो गए हैं। यही वजह है कि इस बार होली पर मोदी मुखौटो की मांग सबसे अधिक है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

दुकानदार अब्दुल रहमान ने बताया कि सामान्य मुखौटे की कीमत 20 से 30 रुपया है पर मांग को देखते हुए मोदी मुखौटा 30 से 35 रुपया प्रति पीस बिक रहा है। ग्राहक ऋषभ ने बताया कि रंगों के त्योहार में हमारी पहली पसंद मोदी मुखौटा है क्योंकि मोदी ने जिस प्रकार पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की है उसको लेकर हम लोग मोदी से आकर्षित हैं। इसके साथ ही चाय दुकानदार इन दिनों मोदी मुखौटा लगाकर चाय की बिक्री कर आकर्षण का केन्द्र बने हुए हैं। वहीं मोदी पिचकारी भी बच्चों को अपनी ओर आकर्षित कर रही हैं और बच्चों की मांग को देखते हुए अभिभावक मोदी पिचकारी की खूब खरीददारी कर रहें हैं। 

More From state

Trending Now
Recommended