संजीवनी टुडे

किसानों और गरीबों के लिए मोदी सरकार ने किये ऐतिहासिक कार्य : सांसद

संजीवनी टुडे 14-07-2019 21:38:09

मानिकपुर में रविवार को प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत आयोजित सम्मेलन में बांदा-चित्रकूट सांसद आरके सिंह पटेल ने स्वीकृत पत्र एवं शहजन के पौधे लाभार्थियों को बांटे।


चित्रकूट। मानिकपुर में रविवार को प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत आयोजित सम्मेलन में बांदा-चित्रकूट सांसद आरके सिंह पटेल ने स्वीकृत पत्र एवं शहजन के पौधे लाभार्थियों को बांटे। इस मौके पर सांसद  ने मेरा छत, मेरा पानी अभियान की ग्रामीणों को जानकारी दी। समारोह में सांसद ने कहा कि आजादी के बाद गरीबों, किसानों,युवाओं, व्यापारियों और मजदूरों के कल्याण के लिए जितना कार्य मोदी सरकार ने किया है। उतना किसी अन्य सरकार ने नहीं किया। 

उन्होंने कहा कि गांव-गांव में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बिना किसी भेदभाव के गरीबों के पक्के घर और शौचालय बन रहे है। उज्ज्वला योजना के तहत गरीबो को निःशुल्क गैस कनेक्शन और सौभाग्य योजना के तहत मुफ्त बिजली कनेक्शन दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार द्वारा किये जा रहे जनकल्याणकारी कार्यों के बदौलत केंद्र में दूसरी बार रिकार्ड जीत के साथ नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी है। इसके अलावा विपक्षी दलों के प्रधानमंत्री बनने का सपना चकनाचूर हुआ है। 


उन्होंने संसदीय क्षेत्र के अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि सरकार की मंशानुरूप जनता तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए कार्य करें। भाजपा सरकार अपराध और भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है। इसलिए सरकारी योजनाओं में धांधली करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाई की जायेगी। सदर विधायक चन्द्रिका प्रसाद उपाध्याय ने भी ग्रामीणों को केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा संचालित जनकल्याण कारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी। समारोह में 538 आवासों को पहली किस्त भी बांटी गई। बचे आवासों की धनराशि जल्द रिलीज कर दी जायेगी। वहीं मेरा छत मेरा पानी के तहत 639 प्रधानमंत्री ग्रामीण आवासों पर रेनवाटर हार्वेस्टिंग भूजल गर्भजल रिचार्ज प्रणाली की स्थापना की जायेगी। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended