संजीवनी टुडे

आरा में ऐतिहासिक विकास कार्य ने सांसद आर के सिंह को पहुँचाया दिल्ली

संजीवनी टुडे 24-05-2019 22:40:04


आरा। आरा संसदीय सीट पर एनडीए प्रत्याशी, भाजपा नेता और भारत के ऊर्जा मंत्री आर के सिंह की शानदार जीत उनके द्वारा किये गए सर्वांगीण विकास पर जनता की मुहर है। आरा से सांसद और देश के ऊर्जा मंत्री रहते उन्होंने आरा के विकास को लेकर मास्टरप्लान तैयार किया और क्षेत्र के विकास को लेकर दिनरात एक कर दिया।  आर के सिंह के विकास कार्यो की वजह से सभी जाति, वर्ग और धर्म के लोगो ने उन्हें भरपूर समर्थन देने का मन बना लिया था और आर के सिंह की जीत का अंतर 147285 तक पहुंच गया। लोकसभा चुनाव में जीत की इतनी बड़ी लकीर खींच देने के पीछे भाजपा और एनडीए के लाखों कार्यकर्ताओ की मेहनत का भी बहुत बड़ा योगदान है। 

आरा के विकास को लेकर कार्यकर्ताओ ने जान की बाजी तक लगा दी थी । उनके कार्य धरातल पर दिख रहे हैं।आजादी के बाद आरा को वर्ष 2014 में एक ऐसा सांसद मिला जिसने नली,गली,पीसीसी, चापाकल,ट्रांसफार्मर जैसे छोटे कार्यो को भी पूरा किया । सांसद रहते उन्होंने सांसद विकास निधि से आरा के 1200 गांवों में से 900 गांवों में विकास की रोशनी पहुंचाई। भोजपुर जिले के कोइलवर स्थित सोन नद पर अंग्रेजो के जमाने के बने रेल सह सड़क पुल के समानांतर सिक्स लेन सड़क पुल का निर्माण कार्य शुरू कराकर आर के सिंह ने एक सांसद के स्तर के कार्य का उदाहरण प्रस्तुत कर दिया। बक्सर- पटना फोर लेन की राष्ट्रीय राजमार्ग एवं परिवहन मंत्रालय के मंत्री नितिन गडकरी से मिलकर कार्य की स्वीकृति दिलवाई और युद्ध स्तर पर फोर लेन का निर्माण शुरू करा दिया। पूर्वी रेलवे गुमटी के उपर ओवर ब्रीज का निर्माण कार्य शुरू कराया तो आरा के चारो तरफ जाम से निजात दिलवाने के लिए बायपास बनाने की दिशा में पहल कर दी। आरा रेलवे स्टेशन के विकास के लिए कई योजनाओं की स्वीकृति रेल मंत्री पीयूष गोयल से दिलवाई और प्लेटफॉर्म संख्या चार पांच के निर्माण कार्य भी शुरू कराए। 

आर के सिंह ने आरा पटना और आरा सासाराम के लिए स्पेशल ट्रेन खोल दी | आरा से रांची और झारखंड के लिए नई ट्रेन की शुरुआत कराई। आरा रेलवे स्टेशन पर एक्सलेटर लगवा दिया तो मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेजो की स्वीकृति भी दिलवा दी। यही वजह रहा कि आरा संसदीय क्षेत्र की जनता सांसद आर के सिंह के लिए खून पसीना बहाने पर उतारू हो गई। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

सब के सब आरा के विकास की गति को और आगे बढ़ाने को बेताब थे और एक-एक नागरिक स्वयं आर के सिंह बनकर घर और आसपास के मतदाताओ का वोट पोल करने के लिए बूथों पर उमड़ पड़ा। आर के सिंह की जीत के पीछे उनके किये गए ऐतिहासिक विकास कार्य,कार्यकर्त्ताओं की निष्ठा,संघर्ष और समर्पण, नमो की लहर आदि कुछ ऐसे कारण रहे जिसने आरा में आरा के सिंह को विजय श्री दिलाकर एकबार फिर दिल्ली भेज दिया है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended