संजीवनी टुडे

हिमाचल : केलंग-दिल्ली-लेह बस सेवा आठ माह बाद बहाल

संजीवनी टुडे 20-06-2019 10:44:33

देश के सबसे लंबे केलंग-दिल्ली-लेह बस रूट पर राज्य पथ परिवहन निगम के केलंग डिपो की बस सेवा आठ माह बंद रहने के बाद गुरुवार को बहाल हो गई।


शिमला। देश के सबसे लंबे केलंग-दिल्ली-लेह बस रूट पर राज्य पथ परिवहन निगम के केलंग डिपो की बस सेवा आठ माह बंद रहने के बाद गुरुवार को बहाल हो गई। लाहौल-स्पीति के जिला मुख्यालय केलंग से गुरुवार की सुबह इस बस सेवा का आगाज हुआ।

केलंग के उपमंडलाधिकारी अमर नेगी ने केलंग बस अड्डे से निगम की बस को हरी झंडी दिखाकर लेह के लिए रवाना किया। अहम बात यह है कि दिल्ली से लेह तक चलने वाली इस बस सेवा का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड्स में दर्ज है। इस रूट की लंबाई 1072 किलोमीटर है और इस पर सफर तय करने के लिए 36 घंटे का समय लगता है। बर्फबारी के कारण विगत वर्ष सितम्बर माह में इस बस को बंद कर दिया गया था।

परिवहन निगम के केलंग डिपो ने सैलानियों की सुविधा के लिए वर्ष 2008 में इस बस सेवा की शुरुआत की थी। निगम की ओर से 1399 रुपये किराया तय किया गया है। इस बस सेवा के बहाल होने से देश-विदेश के सैलानियों को लाभ मिलेगा। निगम की वेबसाइट पर ऑनलाइन भी बुकिंग करवाई जा सकती है। ये बस रोहतांग, बाराहलाचा, लाचुंगला और तंगलंगला दर्रों से होते हुए कई रमणीय स्थानों से गुजरती है।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended