संजीवनी टुडे

Himachal: यात्रा इतिहास का विवरण छिपाने वाले 105 तब्लीगी जमातियों पर FIR दर्ज

संजीवनी टुडे 12-04-2020 17:10:56

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए हिमाचल पुलिस उन सभी संभावित जमातियों की पहचान करने में जुटा है, जो कि दिल्ली के निजामुद्दीन व अन्य राज्यों से लौट कर हिमाचल आए हैं और अभी भी छिपे हुए हैं।


शिमला। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए हिमाचल पुलिस उन सभी संभावित जमातियों की पहचान करने में जुटा है, जो कि दिल्ली के निजामुद्दीन व अन्य राज्यों से लौट कर हिमाचल आए हैं और अभी भी छिपे हुए हैं। अपनी यात्रा इतिहास का विवरण छिपाने वाले 105 तब्लीगी जमातियों के विरूद्व पुलिस ने आठ जिलों में 29 एफआईआर दर्ज की हैं। हमीरपुर, कुल्लू, किन्नौर और लाहौल-स्पीति में कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है। 

प्रदेश पुलिस प्रवक्ता खुशहाल शर्मा ने रविवार को बताया कि पुलिस जिला बद्दी में सर्वाधिक 45 तबलीगी जमात के लोगों पर एफआईआर की गई है। इसके अलावा शिमला में 15, ऊना व मंडी में 14-14, चंबा में 8, बिलासपुर में 6, सिरमौर में 2 और कांगड़ा में 1 तब्लीगी जमाती के विरूद्व प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

बिलासपुर और मंडी जिलों में बीते 24 घंटों के दौरान 8 तब्लीगी जमातियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। दिल्ली से लौटने के बावजूद ये लोग प्रशासन ने अपने आने की जानकारी छिपा कर आम जनता को खतरे में डाल रहे थे। 

उन्होंने कहा कि पुलिस अब तक तब्लीगी जमात और इनके संपर्क में आने वाले 845 लोगों का पता लगा चुका है। इनमें 380 तब्लीगी जमाती हैं, जो कि निजामुददीन व बाहरी राज्यों से हिमाचल आए हैं। वहीं 465 लोग इनके संपर्क में आए। ये सभी क्वारंटीन में रखे गए हैं और लक्षण मिलने पर इनकी कोरोना जांच के नमूने लिए जा रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि बद्दी, बिलासपुर और उना में सर्वाधिक तब्लीगी जमातियों का पता लगाया गया है। अकेले बद्दी क्षेत्र में 221 तब्लीगी जमातियों की पहचान हुई है। इस इलाके में 291 लोग जमातियों के संपर्क में आए। 

खुशहाल शर्मा ने बताया कि राज्य में कफर्यू-लाॅकडाउन उल्लंघन के अब तक 721 एफआईआर दर्ज किए जा चुके हैं। वहीं 645 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। पुलिस ने 523 वाहनों को जब्त कर 6.16 लाख जुर्माना भी वसूला है। 

यह खबर भी पढ़े: धरती पर उतरे यमराज, बोले- उठाने पर न करो मजबूर, लोगों ने किया ये वादा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended