संजीवनी टुडे

हिमाचल कांग्रेस में चुनावी हार के बाद होगा अहम बदलाव : रजनी पाटिल

संजीवनी टुडे 11-06-2019 16:28:44

हिमाचल कांग्रेस प्रभारी व राज्यसभा सांसद रजनी पाटिल ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिली करारी हार के बाद प्रदेश कांग्रेस संगठन में मेजर सर्जरी होगी और अहम बदलाव किया जाएगा।


शिमला। हिमाचल कांग्रेस प्रभारी व राज्यसभा सांसद रजनी पाटिल ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिली करारी हार के बाद प्रदेश कांग्रेस संगठन में मेजर सर्जरी होगी और अहम बदलाव किया जाएगा।

शिमला स्थित पार्टी कार्यालय में मंगलवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में रजनी पाटिल ने कहा कि चुनाव के बाद हिमाचल के सभी नेताओं से चुनाव परिणाम पर चर्चा की जा रही है। हमारी लड़ाई जारी रहेगी। इससे पहले भी कांग्रेस कठिन दौर देख चुकी है। जब सोनिया गांधी राजनीति में आई थी, उस समय भी ऐसे ही हालात थे। कांग्रेस इनसे निकली है और आगे भी निकल कर वाहर आएगी।

हिमाचल प्रभारी ने कहा कि बदलाव एकदम नहीं होते धीरे धीरे होती है और यह जारी रहेंगे। कांग्रेस के हार के कारण पर मंथन किया जा रहा है। पार्टी के विधायकों और लोकसभा चुनाव में उतरे उम्मीदवारों से मंत्रणा के बाद यह सामने आया है कि बूथ स्तर पर पार्टी को गम्भीरता से काम करने की आवश्यकता है। 

चुनाव के दौरान पार्टी के बड़े नेताओं के प्रतिकूल बयान पर रजनी पाटिल का मानना है कि ऐसी बयानबाजी पर लगाम लगनी चाहिए। प्रदेश कांग्रेस की टीम की दस साल पुरानी है। इसमें बदलाव किया जाएगा। यह हाइकमान से चर्चा करके किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हार के लिए हम सब जिम्मेदार हैं। 

कांग्रेस नेत्री ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी की पिछले कल हुई बैठक में जिला कांग्रेस कमेटी (डीसीसी), ब्लॉक कांग्रेस कमेटी (बीसीसी) और फ्रंटल संगठनों में बदलाव पर बात हुई है लेकिन अभी इसकी मीडिया में चर्चा नहीं की जा सकती। 

वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि हार के कारणों पर चर्चा की जाएगी और रिपोर्ट हाई कमान को सौंपी जाएगी। 

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From state

Trending Now
Recommended