संजीवनी टुडे

लोकसभा चुनाव में हार के बाद हिमाचल कांग्रेस में होगा फेरबदल

संजीवनी टुडे 01-06-2019 17:55:35


शिमला। हिमाचल प्रदेश में चारों लोकसभा सीटों पर मिली करारी शिकस्त के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी में फेरबदल की सुगबुगाहट तेज हो गई है। प्रदेश कांग्रेस महासचिव रजनीश किमटा ने शनिवार को कहा कि संगठन में संभावित फेरबदल के दृष्टिगत जुझारू और कर्मठ पार्टी के कार्यकर्ताओं की पूरी जानकारी उन के बॉयोडाटा के साथ हासिल की जा रही है। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों के साथ इस संदर्भ में विचार विमर्श भी शुरू कर दिया है। संगठन को चुस्त दुरुस्त करने के लिए जल्द ही कुछ कठोर निर्णय भी लिये जा सकते है। संगठन को अब ऊपर से नहीं नीचे ग्रास रूट से मजबूत किया जायेगा। 

उन्होंने बताया कि बूथ स्तर की कमेटियों को पूरा महत्व देते हुए उन्हें नए ढंग से पशिक्षण भी प्रदान किया जायेगा। इसके लिये पूरा रॉड मेप नए ढंग से तैयार किया जा रहा है।

किमटा ने कहा कि पार्टी में अनुशासन पर भी कड़ी नजर रखी जा रही हैं। सोशल मीडिया या अन्य पर पार्टी नेताओं के खिलाफ किसी भी प्रकार की अमर्यादित भाषा या टिप्पणी पर भी पार्टी अपनी कड़ी नजर रखे हुए हैं। पार्टी आलाकमान के दिशा निर्देशानुसार अनुशासनहीनता किसी भी स्तर पर सहन नही होगी।

उन्होंने कहा कि पार्टी के उन प्रत्यशियों से नेताओं व कार्यकर्ताओं की चुनाब से संबंधित पूरी रिपोर्ट मांगी गई है जिस से हार का सही ढंग से विश्लेषण किया जा सके। पार्टी अपने स्तर पर भी हार की पूरी कारगुजारी की जांच करेगी, जिस से क्रॉस जांच हो सकें और पार्टी की कमियों या अन्य भीतर घात का भी सही पता चल सकें।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

किमटा ने यह भी कहा कि कांग्रेस उन बूथ स्तर के पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्मानित करेगी जिन्होंने लोकसभा चुनावों के दौरान अपने कार्यों और दायित्वों का बेहतर निष्पादन किया है। ऐसे कार्यकर्ताओं को संगठन में और महत्वपूर्ण स्थान देने पर भी विचार किया जा रहा है।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From state

Trending Now
Recommended