संजीवनी टुडे

Himachal: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का मस्जिदों में सीसीटीवी कैमरा लगाने के फैसले का स्वागत: बिलाल शाह

संजीवनी टुडे 12-04-2020 15:12:38

भाजपा प्रदेश अल्पसंख्यक नेता एव पूर्व भाजपा महामंत्री बिलाल अहमद शाह ने कहा सभी मस्जिदों में अब सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने का अल्पसंख्यक वर्ग स्वागत करता है।



शिमला। भाजपा प्रदेश अल्पसंख्यक नेता एव पूर्व भाजपा महामंत्री बिलाल अहमद शाह ने कहा सभी मस्जिदों में अब सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने का अल्पसंख्यक वर्ग स्वागत करता है। हिमाचल प्रदेश की सभी मस्जिदों में अब सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने का अल्पसंख्यक वर्ग स्वागत करता है। 

प्रदेश भाजपा अल्पसंख्यक नेता बिलाल अहमद शाह ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का मस्जिदों में सीसीटीवी कैमरा लगाने के फैसले का आभार प्रकट किया है। 

बिलाल अहमद शाह ने बताया कि गत दिनों मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस संबंध में शिमला में सोमवार को प्रदेश के सभी जिला उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों व मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से बैठक कर निर्देश दिए। बैठक में कोरोना वायरस के दृष्टिगत कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रदेश के सभी प्रमुख मंदिरों, मस्जिदों और दूसरे धार्मिक स्थलों पर शीघ्र सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्णय लिया गया। 

 बैठक में जानकारी दी गई कि लगभग सभी मंदिरों तथा गुरुद्वारों में पहले से ही सीसीटीवी कैमरा लगे हैं, लेकिन मस्जिदों में अभी भी इन्हें लगाया जाना बाकी है। सभी जिलों के उपायुक्तों को ऐसे धार्मिक स्थलों का ब्यौरा देने के लिए कहा गया है।मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के इस फैसले से प्रदेश के अल्पसंख्यक मुस्लिम वर्ग खुशी जाहिर करता है। तथा जयराम ठाकुर का आभार प्रकट करता है। 

 भाजपा प्रदेश अल्पसंख्यक नेता एवं समाजसेवी बिलाल अहमद शाह ने कहा कि पूरी दुनिया कोरोना से जंग लड़ रही है। सभी का फर्ज बनता है कि कोई प्रदेश से बाहर गया था तो जिम्मेदार नागरिक के तौर पर सामने आए जानकारी को सांझा करें। ताकि यदि किसी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण है तो उसका इलाज हो सके मुस्लिम समाज अपने घरों में ही नमाज अदा करें। 

बिलाल अहमद शाह ने कहा कि देखने में आ रहा है कि जमात में शामिल होने गए लोग जानकारी नहीं दे रहे हैं। जानकारी देने में कोई घबराएं नहीं और तुरंत घर से बाहर निकल कर जानकारी दें। यदि कोई करुणा संक्रमित है तो उनके परिवार को भी खतरा हो सकता है। 

उन्होंने कहा कि कुरान में भी कहा गया है कि जहां पर कोई बीमारी फैली हो ऐसी जगह से समय को तुरंत अलग कर लेना चाहिए। इसलिए जो लोग मरकज में शामिल होकर लौटे हैं और छुपे हैं उन्हें बाहर आकर जानकारी देनी चाहिए। 

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान/ अब हनुमानगढ़ में कोरोना ने दी दस्तक, दो रोगी मिलने के बाद लगा कर्फ्यू

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now