संजीवनी टुडे

हिमाचल/ होम क्वारंटाइन युवक स्कूटी पर घूमता पकड़ा गया, मामला दर्ज

संजीवनी टुडे 29-03-2020 19:08:29

कोरोना जैसी महामारी के बीच कुछ लोग न सिर्फ अपने लिए बल्कि समाज के लिए भी खतरा बन रहे हैं। ऐसे लोगों में खासकर वह लोग शामिल हैं जो विदेशों या देश के विभिन्न राज्यों से हिमाचल लौटे हैं।



धर्मशाला। कोरोना जैसी महामारी के बीच कुछ लोग न सिर्फ अपने लिए बल्कि समाज के लिए भी खतरा बन रहे हैं। ऐसे लोगों में खासकर वह लोग शामिल हैं जो विदेशों या देश के विभिन्न राज्यों से हिमाचल लौटे हैं। जी हां ऐसा ही मामला आज जिला कांगड़ा के पालमपुर पुलिस थाना के तहत दर्ज किया गया है। 

जानकारी के मुताबिक बाहरी राज्य से हिमाचल लौटे एक युवक को होम क्वारंटाइन पर रखा गया लेकिन वह पुलिस को स्कूटी पर घूमता हुआ सड़क पर मिला। पुलिस ने जब उसके बारे में पता किया तो वह होम क्वारंटाइन पर रखा गया था। ऐसे में पुलिस ने उसके खिलाफ पालमपुर पुलिस थाना में मामला दर्ज किया। 

मामले की पुष्टि करते हुए एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने बताया कि होम क्वारंटाइन पर रखा गया यह युवक स्कूटी पर सड़क पर घूम रहा था। पुलिस जब उसे रोका और उसके बारे में जानकारी हासिल की तो पता चला कि होम क्वारंटाइन पर रखा गया है। इसी के चलते उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 

अनजान शत्रु से लड़ रहे हैं लड़ाई, जनता दे साथ: एसपी 

एसपी ने न सिर्फ ऐसे लोगों से बल्कि आम जनता से अपील की है कि वह कफर्यू का पालन करें तथा घरों पर ही रहें ताकि इस बिमारी को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि हम एक ‘अनजान शत्रु’ से लड़ रहे हैं जिसे हम घरों पर रहकर या सोश्ल डिस्टैसिंग के माध्यम से ही हरा सकते हैं। 

उन्होंने बताया कि जिला कांगड़ा में कफर्यू का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ मामले दर्ज किए जा रहे हैं। अभी तक कांगड़ा जिला में दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज किए जा चुके हैं। उन्होंने लोगों से जिला में कफर्यू के दौरान सुबह आठ से 11 बजे तक तीन घंटों के लिए दी गई ढील के दौरान ही बाहर निकलने की अपील की है। इस दौरान भी घर का एक ही सदस्य सामान खरीदने के लिए दुकान पर जाए। 

यह भी पढ़े: कोरोना विभीषिका: यूरोप में अबतक 20,000 की मौत, इटली और स्पेन में एक ही दिन में 800 ने तोड़ा दम

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended