संजीवनी टुडे

कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा में हाईटेक नकल की थी तैयारी, एडवोकेट सहित 16 गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 18-06-2018 21:55:45

उत्तर प्रदेश। उत्तर प्रदेश पुलिस ने प्रवेश परीक्षाओं में नकल कराने वाले एक हाईटेक गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने नकल कराने वाले अत्याधुनिक उपकरणों के साथ इस गिरोह के 16 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि नकल कराने वाले इस हाईटेक गिरोह के 11 सदस्यों को गोरखपुर से और 5 सदस्यों को इलाहाबाद से गिरफ्तार किया गया है। 

बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा सोमवार और मंगलवार को होनी है। UPPSC ने कुल 41 हजार पदों पर भर्ती के लिए इस परीक्षा का आयोजन किया है। हालांकि परीक्षा से एक दिन पहले ही गिरोह का भंडाफोड़ हो गया। गोरखपुर में पकड़े गए 11 लोगों में एक एडवोकेट भी शामिल है जो सॉल्वर के तौर पर इस गिरोह में शामिल था। 

इलाहाबाद के SSP नितिन तिवारी ने गिरोह द्वारा नकल कराने के तरीके का वर्णन करते हुए बताया कि गिरोह का एक सदस्य खुद अभ्यर्थी बनकर एग्जाम देने बैठता। कुछ सदस्य एग्जाम हॉल में नकल करवाने वाले थे, तो कुछ नकली अभ्यर्थी बनकर परीक्षा देने वाले थे। पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि इस गिरोह ने प्रत्येक अभ्यर्थी से नकल कराने का 5 लाख रुपये लिए हैं। गिरफ्तार आरोपियों के पास से स्पाई माइक और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी बरामद हुए हैं।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

WATCH VIDEO:

गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि गैंग का सरगना देवकीनंदन, राधेश्याम पांडे और सुधीर कुमार यादव है, जो विभिन्न परीक्षाओं में अलग-अलग तरीकों से नकल कराने का ही धंधा करते हैं। पुलिस अब पुरे मामले की छानबीन करने में जुटी है। 

Rochak News Web

More From state

Trending Now
Recommended