संजीवनी टुडे

किसान आंदोलन पर सख्त हुआ हाईकोर्ट ,महाधिवक्ता ने स्वीकारा 85 गाडिय़ां हुई प्रभावित

संजीवनी टुडे 05-03-2019 18:58:53


चंडीगढ़। अमृतसर में किसानों द्वारा किए जा रहे रेल रोको आंदोलन पर पंजाब-हरियाणा उच्च न्यायालय सख्त हो गया है जिसके चलते उच्च न्यायालय ने पंजाब सरकार से जवाब मांगते हुए किसान समितियों के पदाधिकारियों को तलब कर लिया है। पंजाब सरकार इस बारे में बुधवार को हाईकोर्ट में स्टेट्स रिपोर्ट दाखिल करेगी। पंजाब के अमृतसर में कई किसान संगठन सोमवार से रेलवे ट्रैक को घेरे बैठे हैं, जिसके चलते अब तक 85 रेलगाडिय़ां प्रभावित हो चुकी हैं। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 260000/- में, 12 माह की आसान किस्तों में कॉल  9314166166

आज विभिन्न समाचार पत्रों में इस बारे में खबरें प्रकाशित होने के बाद पंजाब-हरियाणा उच्च न्यायालय ने स्वंत सज्ञान लेते हुए पंजाब के महाधिवक्ता अतुल नंदा को तलब किया, जिन्होंने स्वीकार किया कि अब तक प्रभावित हुई 85 रेलगाडिय़ों में ज्यादातर यात्री गाडिय़ां थी। इस कारण इस रेलमार्ग पर चलने वाले यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उच्च न्यायालय ने जिला प्रशासन के माध्यम से जहां किसान संगठनों के मुखियाओं को भी तलब किया है वहीं सरकार से भी पूछा है कि किसानों की मांगों को पूरा करने के लिए सरकार ने अब तक क्या कदम उठाए हैं।उच्च न्यायालय ने सरकार को निर्देश दिए हैं कि वह बिना किसी देरी के ट्रांसपोर्ट सुविधा मुहैया करवाये और इन किसानों को रेलवे ट्रैक से हटा कर रेल यातायात को सुचारू बनाए। अब इस मामले की बुधवार को फिर से सुनवाई होगी, जिसमें सरकार द्वारा स्टेट्स रिपोर्ट पेश की जाएगी।

More From state

Trending Now
Recommended