संजीवनी टुडे

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आजमगढ़ में हाई अलर्ट जारी

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 14-08-2019 13:37:03

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में अलर्ट जारी किया गया है।


आजमगढ़। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में अलर्ट जारी किया गया है। जम्मू कश्मीर से धारा 370 और 35 ए के हटाए जाने जैसे फैसले के बाद आतंकियों द्वारा देश में हमले की चेतावनी के बाद आजमगढ़ जिले में भी एलर्ट जारी कर दिया गया है। गृह मंत्रालय के एलर्ट के बाद आजमगढ़ में भी पुलिस, खुफिया सहित अन्य तंत्र को शासन प्रशासन ने सक्रिय कर दिया है। 

यह खबर भी पढ़े: जयपुर: रावल जी का बाजार गंगापोल पर हुआ दंगा, इलाके में नेट सेवा बंद, पुलिस बल तैनात

वर्ष 2008 में दिल्ली के बटला हाउस एनकाउंटर के बाद आजमगढ़ जिला सुíखयों में आया था। बटला एनकाउंटर हो या देश के अन्य महानगरों में सीरियल बम ब्लास्ट का मामला। इन आतंकी गतिविधियों में संलिप्त पाए गए आजमगढ़ जिले के लगभग 25 से अधिक संदिग्ध युवकों को एनआईए ने चिन्हित किया है। चिह्नित किए गए आतंकी मामले में शामिल जिले के 17 युवाओं की अब तक विभिन्न स्थानों से एनआईए व एटीएस की टीम गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं कुछ काफी अर्से से फरार चल रहे जिले के छह मोस्ट वांटेंड आतंकियों पर एनआईए द्वारा दस दस लाख रुपये का पुरस्कार घोषित किया गया है। 

फरार चल रहे मोस्ट वांटेड आतंकियों द्वारा स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेश व देश में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने का इनपुट मिलते ही खुफिया विभाग ने पुलिस अधिकारियों को सतर्क कर दिया है। जिले के सभी थानाध्यक्षों, चौकी प्रभारियों को अलर्ट करते हुए अपने अपने क्षेत्रों में भ्रमण कर स्थिति पर नजर रखने के लिए निर्देश दिया है। होटल, ढाबा, सिनेमाहाल, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन, बाजार व भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर चौकसी बरतने के साथ ही वाहनों की चेकिग भी करायी जा रही है। 

यह खबर भी पढ़े: छत्तीसगढ़ में हाट-बाजारों में 02 अक्टूबर से प्रारंभ होगी इलाज की सुविधा

देश में कही भी बड़े हमले की खुफिया जानकारी के बाद गृह मंत्रालय ने 380 आतंकवादियों की सूची जारी कर दिया है। इस सूची में सिमी, इंडियन मुजाहिदीन, लश्कर -ऐ-तोएबा, अंसार गजावत, जैश ए मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों का नाम है। इन्ही कुछ संगठनों से जुड़े देश में सीरियल बम धमाको में शामिल आजमगढ़ जिले के करीब छह इनामी आतंकी भी शामिल है।

इसकी जानकारी होने के बाद पुलिस महानिदेश ने सभी जिलो के पुलिस अधिकारियों को सर्तकता बरतने के साथ ही आजमगढ़ जिले के निवासी दर्जन फरार इनामी आतंकीयों की गिरफ्तारी के निर्देश दिये है। पुलिस आतंकियो की हिस्ट्रीशीट खोल कर उनकी तलाश में जुटी है। खुफिया विभाग सहित सभी तंत्रों को सक्रिय कर दिया गया है। 

पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) आजमगढ़ रेंज मनोज तिवारी ने बताया कि केवल आतंकियों की ही नहीं बल्कि मंडल के प्रत्येक थानों में अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोल दी गयी है। इसमें कुछ राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में लिप्त है जो दस लाख के इनामी भी है। उन इलाको पर खाश ध्यान दिया जा रहा है जहां के आतंकी फरार चल रहे है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

बकरीद पर्व और सावन का आखिरी सोमवार एक ही दिन होने के कारण आजमगढ़ में विशेष सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किये गये थे। स्वतन्त्रता दिवस और रक्षाबंधन का त्यौहार भी एक ही दिन है। इसे लेकर प्रशासन पहले से ही काफी मुस्तैद है|

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended