संजीवनी टुडे

हेमंत सरकार ने मंत्रिमंडल में किया विस्तार, सात विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 28-01-2020 22:00:59

झारखंड की नवनिर्वाचित हेमंत सोरेन सरकार के आज हुए मंत्रिमंडल विस्तार में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के पांच और कांग्रेस के दो विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली।


रांची। झारखंड की नवनिर्वाचित हेमंत सोरेन सरकार के आज हुए मंत्रिमंडल विस्तार में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के पांच और कांग्रेस के दो विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली।

यह खबर भी पढ़ें:​ ​केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, “काम करे कोई और टोपी पहने कोई”

राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने राजभवन के बिरसा मंडप में आज शाम एक सादे समारोह में झामुमो के पांच विधायक चंपई सोरेन, हाजी हुसैन अंसारी, जगरनाथ महतो, जोबा मांझी और मिथिलेश ठाकुर तथा कांगेस के दो विधायक बन्ना गुप्ता एवं बादल पत्रलेख को मंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी।

इससे पूर्व 29 दिसंबर 2019 को हेमंत सोरेन ने झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। उनके साथ कांग्रेस के आलमगीर आलम और रामेश्वर उरांव तथा राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सत्यानंद भोक्ता ने कैबिनेट मंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली थी। इसके साथ झारखंड मंत्रिमंडल में मंत्रियों की संख्या 10 हो गई है।

गौरतलब है कि झारखंड में हेमंत सोरेन के नेतृत्व में सरकार का गठन होने के बाद मंत्रिमंडल के विस्तार में लगभग एक महीने का विलंब हुआ, जिसको लेकर सोरेन लगातार विपक्ष के निशाने पर रहे। सोरेन ने मंत्रिमंडल विस्तार के लिए 24 जनवरी की तिथि निर्धारित की थी लेकिन पश्चिम सिंहभूम जिले में गुदरी प्रखंड के बुरुगुलिकेरा में साथ ग्रामीणों की नृशंस हत्या के बाद इसे टाल दिया गया था।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended