संजीवनी टुडे

भोपाल समेत मध्यप्रदेश के अनेक हिस्सों में तेज बारिश का दौर जारी

इनपुट यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 24-08-2019 11:38:43

भोपाल और आसपास के जिलों के अलावा राज्य के अनेक हिस्सों में पिछले दो दिनों से तेज बारिश का दौर जारी है।


भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल और आसपास के जिलों के अलावा राज्य के अनेक हिस्सों में पिछले दो दिनों से तेज बारिश का दौर जारी है। इस वजह से अनेक निचले स्थानों पर जलभराव की स्थितियां बनीं।

यह खबर भी पढ़े: अमेजन आग: ब्राजील ने भेजी सेना

राजधानी भोपाल में कल देर शाम से लगातार बारिश हो रही है। आज सुबह से फिर वर्षा का क्रम बना हुआ है। भोपाल में कल शाम से आज सुबह साढ़े आठ बजे तक लगभग छह सेंटीमीटर (सेमी) बारिश दर्ज की गयी है। आसपास के जिलों में भी बारिश हो रही है। विदिशा और रायसेन में लगभग नौ नौ सेमी वर्षा हुयी। 

स्थानीय मौसम केंद्र के अनुसार इसके अलावा जबलपुर में छह सेंटीमीटर, सागर में चार, दमोह में तीन, छतरपुर में दो, टीकमगढ़ में एक, गुना में दो, होशंगाबाद में चार, बैतूल में तीन और बालाघाट में तीन सेमी बारिश दर्ज हुयी है। इसके अलावा सतना, रीवा, सीधी, गुना, शाजापुर, ग्वालियर, नरसिंहपुर, दतिया, मंडला और धार आदि जिलों में भी बारिश हुयी है। 

केंद्र का कहना है कि कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण यह बारिश हो रही है और आगामी 24 घंटों के दौरान भी उक्त स्थानों के साथ ही मध्यप्रदेश में अधिकांश हिस्सों में बारिश की संभावना है। फिलहाल गंभीर बाढ़ जैसी सूचनाएं कहीं से प्राप्त नहीं हुयी हैं। 

हालाकि निचले इलाकों में अनेक जगहों पर पानी भरने की सूचनाएं हैं। वहीं बारिश के कारण संबंधित जिलों का प्रशासन और राज्य स्तर पर प्रशासन किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है1राज्य में पिछले एक माह से वर्षा का क्रम जारी है और अधिकांश स्थानों पर औसतन बारिश हो चुकी है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended