संजीवनी टुडे

ग्रामीणों में भारी दहशत, इस कदर मिला हिरण का शव

संजीवनी टुडे 19-04-2019 12:44:15


भानपुरी। बस्तर के घने जंगलों में स्थित ग्राम मंधोता में एक सप्ताह के अंदर दो व्यस्क हिरण के मारे जाने की खबर है। लोगों का कहना है कि इन्हें किसी जंगली-जानवर ने मारा है। ग्रामीणों का कहना है कि मरे हुए हिरण के शरीर से मांस को नोंचा गया है। उनका यह भी आरोप है कि इस मामले में वन विभाग कार्रवाई करने में लापरवाही बरत रहा है। घटना के बाद से ग्रामीण जंगल जाने में कतरा रहे हैं। 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार की सुबह लगभग 5 बजे बस्तर ब्लॉक के ग्राम पंचायत मंधोता में लोगों ने जंगल के समीप एक मरे हुए हिरण को देखा। जहां यह मृत हिरण मिला था वह गांव से रावतपारा के समीप है। रावतपारा के रहने वालों का कहना है कि हिरण के शरीर के पिछले हिस्से से बुरी तरह से खींचकर उसका मांस निकाला गया है। 

इसके पूर्व भी एक हिरण को ऐसे ही मारा गया है। लोगों का कहना है कि किसी खूंखार जानवर शेर या बाघ ने ग्राम के आसपास ठिकाना बना लिया है। इस घटना के बाद ग्रामीणों में भारी दहशत बना हुआ है । ग्रामीण चंद्रकुमार ,हरीनाथ , तुलसी इत्यादि ग्रामीणों का साफ कहना है कि हिरण को मारने के साथ-साथ जंगली सुअरो का भी आतंक बना हुआ है। पिछले दिनों एक ग्रामीण महिला को जंगली सूअरों द्वारा घायल करने की घटना भी हुई है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

किंतु अब तक वन विभाग का रवैया असंतोष जनक है। वे केवल आते हैं और मरे हुए जानवर का पंचनामा प्रक्रिया पूरी करके चले जाते हैं । इस और वन विभाग के अधिकारी से लेकर कर्मचारी कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं सप्ताह भर में लगातार दूसरी घटना है। इस घटना के बाद ग्रामीणों में भारी दहशत बना हुआ है। शाम होते ही लोग घर से निकलना नहीं चाहते हैं । इस मामले में वन विभाग के अधिकारी कुछ कहने के लिए तैयार नहीं है। उन्होंने आशंका जताई है कि यह किसी खूंखार जानवरों का कृत्य है।

More From state

Trending Now
Recommended