संजीवनी टुडे

दाती महाराज पर आरोप तय करने के लिए 3 मार्च को होगी सुनवाई सीबीआई की मांग खारिज

संजीवनी टुडे 15-02-2020 18:05:55

दिल्ली की साकेत कोर्ट ने दाती महाराज और उसके तीन भाइयों के खिलाफ रेप के मामले में पूरक चार्जशीट दाखिल करने के लिए और समय देने की सीबीआई की मांग को खारिज कर दिया है।


नई दिल्ली। दिल्ली की साकेत कोर्ट ने दाती महाराज और उसके तीन भाइयों के खिलाफ रेप के मामले में पूरक चार्जशीट दाखिल करने के लिए और समय देने की सीबीआई की मांग को खारिज कर दिया है। एडिशनल सेशंस जज विनीता गोयल ने आरोप तय करने के लिए तीन मार्च को सुनवाई करने का आदेश दिया।

दरअसल इस मामले में अंतिम मौका दिए जाने के बाद भी सीबीआई ने पूरक चार्जशीट दाखिल नहीं किया। आज (शनिवार को) सुनवाई के दौरान सीबीआई के एसपी खुद कोर्ट में पेश हुए। सीबीआई ने कोर्ट से पूरक चार्जशीट दाखिल करने के लिए एक महीने का अतिरिक्त समय देने की मांग की लेकिन कोर्ट ने और वक्त देने से इनकार कर दिया। अक्टूबर 2018 के आदेश के 15 महीने बाद भी सीबीआई रिपोर्ट तैयार नहीं कर पाई।

तीन अक्टूबर,2018 को दिल्ली हाईकोर्ट ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का आदेश दिया था। हाईकोर्ट भी दिल्ली पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं था। जब हाईकोर्ट ने आरोप पत्र में पुलिस को अब तक दाती महाराज को गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं मिलने की बात देखी तो वो नाराज हो गया। तब हाईकोर्ट ने मामले की जांच सीबीआई को सौंपते हुए इस मामले में पूरक आरोप पत्र दायर करने का निर्देश दिया था।

दाती महाराज ने सीबीआई जांच के हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने यह कहते हुए याचिका खारिज कर दी थी कि आप हाईकोर्ट जाइए। उसके बाद दाती महाराज ने हाईकोर्ट में रिव्यू पिटीशन दाखिल किया था। हाईकोर्ट ने पिछले 14 नवम्बर को सीबीआई जांच के आदेश के खिलाफ दाती महाराज के रिव्यू पिटीशन को भी खारिज कर दिया था।

यह खबर भी पढ़ें:​ दो माह से धरने पर बैठी शाहीनबाग की महिलाएं अमित शाह से करेगी मुलाक़ात

यह खबर भी पढ़ें:​ भारत दौरे से पहले ट्रंप का ट्वीट, मैं फेसबुक पर नंबर 1 और PM नरेंद्र मोदी नंबर 2

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended