संजीवनी टुडे

स्वस्थ भारत रैली को विधानसभा अध्यक्ष ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

संजीवनी टुडे 14-01-2019 16:49:56


ऋषिकेश। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के 150 वर्ष पूर्ण होने पर लायंस क्लब ऋषिकेश के तत्वाधान में सोमवार को स्वस्थ भारत यात्रा रैली का शुभारंभ उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने झंडी दिखाकर किया। इसमें सैकड़ों की संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। रैली में यात्रा दल के सदस्यों के साथ एनसीसी, स्काउट, कॉलेज और स्कूली छात्र-छात्राओं समेत तमाम लोगों ने हिस्सा लिया। रैली के दौरान बैनर और नारों के माध्यम से ईटिंग हैल्दी, ईटिंग सेफ, ईटिंग फोर्टीफाईड, नो फूड वेस्ट, सायक्लिंग और ब्रिस्क वॉकिंग जैसी आदतों को जीवन में शामिल किए जाने का संदेश दिया गया।

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि एक-एक व्यक्ति का विकास ही देश के विकास का आधार बनता है। ऐसे में स्वस्थ भारत यात्रा का यह संदेश बेहद महत्वपूर्ण हो जाता है। उन्होंने कहा कि बीमारी से अधिक उसका बचाव महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि पुरानी कहावत आज भी प्रासंगिक है कि पहला सुख निरोगी काया होता है, इसलिए जीवन में स्वस्थ रहने के लिए हमें पर्याप्त मात्रा में पूर्ण आहार लेकर ट्रांस्फैट वस्तुओं के इस्तेमाल से बचना होगा। इस अवसर पर अग्रवाल ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने देश को स्वच्छ रखने के लिए स्वच्छता का नारा दिया था।अग्रवाल ने कहा कि देश की स्वच्छता के लिए उन्होंने आमजन की सहभागिता पर जोर दिया। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

देश को स्वच्छ रखने का प्रति व्यक्ति का कर्तव्य है। इसी कर्तव्य का बोध कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान का शुभारंभ किया। अग्रवाल ने कहा है कि देश को स्वच्छ रखने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को प्रयास करना होगा। अग्रवाल ने लायंस क्लब द्वारा आयोजित स्वस्थ भारत यात्रा की सराहना करते हुए कहा है कि इस प्रकार के कार्यक्रम से जन जागरण होता है और निश्चित रूप से स्वच्छता के प्रति भी लोग जागरुक होते हैं। इस अवसर पर उप जिला अधिकारी ऋषिकेश प्रेम लाल, जिला खाद्य निरीक्षक गणेश डंगवाल, संजय तिवारी, धीरज मखीजा, शरद तायल, अजय जी, पंकज शर्मा, शंभू पासवान आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

More From state

Loading...
Trending Now