संजीवनी टुडे

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने निर्माणाधीन मेडिकल काॅलेज का क‍िया निरीक्षण

संजीवनी टुडे 16-06-2019 20:31:19

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री टीएस सिंह देव ने रव‍िवार को निर्माणाधीन मेडिकल काॅलेज का निरीक्षण कर वास्तुस्थिति की जानकारी ली तथा निर्माण कार्य में तेजी लाने व अन्य कार्यों को शीघ्र कराने निर्देशित किया।


अम्बिकापुर। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री टीएस सिंह देव ने रव‍िवार को निर्माणाधीन मेडिकल काॅलेज का निरीक्षण कर वास्तुस्थिति की जानकारी ली तथा निर्माण कार्य में तेजी लाने व अन्य कार्यों को शीघ्र कराने निर्देशित किया। उन्‍होंने निर्माण कार्य को देखकर संतुष्ट दिखें तो वहीं दूसरी ओर दुःख इस बात का भी था कि इस वर्ष सरगुजा के मेडिकल काॅलेज को जीरो ईयर घोषित किया गया है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने कहा कि 10 अलग-अलग सेक्शन में कार्य हो रहा है, जिसमें एक मेडिकल अस्पताल एवं 9 रिहाईशी सेक्शन हैं, जिसमें गर्ल्‍स हाॅस्टल के दो सेक्शन, चिकित्सकों के अपार्टमेंटस सहित अन्य हैं। 

जहां पर प्लेट फार्म तैयार कर छड़ खड़े कर दिये गये हैं। उन्होंने ठेकेदार को निर्देशित किया कि काॅलेज बिल्डिंग के कार्य की भी जल्द शुरुआत करे साथ ही मेडिकल काॅलेज के पूरे कम्पाउण्ड के बाउण्ड्री वाॅल के कार्य को भी शीघ्र शुरू कराने के निर्देश दिये। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने कहा कि निर्माण कार्य की शुरुआत संतोषप्रद है। किन्तु मेडिकल काॅलेज के जीरो ईयर घोषित हो जाने का दुःख भी है। किन्तु मैं प्रयासरत हूं जो 100 सीटों को हमें नुकसान हुआ है, उस 100 सीट के अलावा 100 सीट और कुल 200 सीटें प्रदेश के अन्य मेडिकल काॅलेज में इस वर्ष बढ़ाये जाएंगे ताकि प्रदेश के युवाओं को अवसर मिल सके। 

उन्होंने कहा कि मेरे लिये स्वास्थ्य मंत्री के तौर पर मेडिकल काॅलेज को लेकर पहला अनुभव था, मैंने इससे सबक लिया है और आगे बेहतर परफार्मेंस रहेगा ताकि मेडिकल काॅलेज जीरो ईयर घोषित न हो। निरीक्षण के दौरान विधायक लुण्ड्रा डाॅ. प्रीतम राम, महापौर डाॅ.अजय तिर्की, सीएमएचओ पी. सिसोदिया, पीडब्ल्यू डी के ईई अग्रवाल सहित अन्य लोग मौजुद थे। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

More From state

Trending Now
Recommended