संजीवनी टुडे

स्वास्थ्य विभाग ने फास्ट फूड की दुकानों पर की छापेमारी

संजीवनी टुडे 20-05-2019 16:09:03


फरीदाबाद। शहर में बिक रहे मिलावटी खाद्य सामग्रियों की मिल रही निरंतर शिकायतों के मद्देनजर सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए फास्ट फूड बनाने वाली दुकानों पर छापेमारी करके उनकी गुणवत्ता की। विभाग की टीम ने दुकानों से सैम्पल लेकर उन्हें जांच के लिए भेज दिया। इस कड़ी में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बल्लभगढ़ की चावला कालोनी स्थित डोमिनो पिज्जा की दुकान पर छापेमारी की और वहां पर खाने-पीने की चीजों के सैम्पल भरे। 

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक उन्होंने लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए यह कार्रवाई की गई है। टीम के मुताबिक यहां पहुंचकर उन्होंने सॉस और पिज़्ज़ा के सैंपल लिए हैं जिन्हें लैब में जांच के लिए भेजा जाएगा, यदि सैंपल फेल आते हैं तो इन दुकानदारों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग की धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी। डॉक्टर मान सिंह ने बताया कि उन्होंने पिज़्ज़ा की दुकान पर काम करने वाले कर्मचारियों को हिदायत दी है कि वे लोग पिज्जा बनाते समय मोबाइल का इस्तेमाल ना करें जिससे कि इंफेक्शन फैलने का खतरा होता है इसलिए मैन्यूफैक्चर करने वाले कर्मचारी को मोबाइल का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

गौरतलब है कि इन दिनों शहर में फास्ट फूड की दुकानों में बेतहाशा वृद्धि हुई है। हर चौक, चौराहे व गली के नुक्कड पर फास्ट फूड की दुकानें आम देखी जा सकती है। इन दुकानों को चलाने वाले लोग गुणवत्ता के नाम पर केवल खानापूर्ति करते है और लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करते है, इन शिकायतों के मद्देनजर अब स्वास्थ्य विभाग ने कमर कसते हुए यह कार्यवाही की है। विभाग का कहना है कि जहां उन्हें मिलावट व घटिया क्वालिटी के खाद्य सामग्री की बिक्री की सूचना मिलेगी, वह कार्रवाई करेंगे। स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई आज की कार्रवाई से मिलावटखोरों में हड़कम्प मच गया है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now