संजीवनी टुडे

हरियाणा: सैंपल-सैंपल खेल रहा है गुरुग्राम का स्वास्थ्य विभाग, कार्यप्रणाली पर उठ रहे सवाल

संजीवनी टुडे 29-05-2020 13:54:30

गुरुग्राम जिला के स्वास्थ्य विभाग की इससे बड़ी लापरवाही क्या होगा कि यहां पर एक ही व्यक्ति का तीन बार कोरोना जांच को सेंपल लिया जा चुका है।


गुरुग्राम। गुरुग्राम जिला के स्वास्थ्य विभाग की इससे बड़ी लापरवाही क्या होगा कि यहां पर एक ही व्यक्ति का तीन बार कोरोना जांच को सेंपल लिया जा चुका है। दो बार सैंपल गायब ही कर दिया गया, इस कारण उसकी रिपोर्ट नहीं आई। हालांकि 50 साल के इस व्यक्ति को कोई ठोस जवाब विभाग की तरफ से नहीं मिल पाया है। शुक्रवार को उसका तीसरी बार कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया और उसे घर में क्वारंटाइन कर दिया गया।

गत रविवार को दिए गए सेंपल की रिपोर्ट लेने शुक्रवार 29 मई को यहां नागरिक अस्पताल में पहुंचे 50 साल के इस व्यक्ति को यह जानकार तकलीफ हुई कि आज भी उसकी रिपोर्ट नहीं आई है। उसे कह दिया गया कि फिर से सैंपल दे दे। पीडि़त ने बताया कि वह गरीब आदमी है। घर में परेशानी है। बार-बार सेंपल लेकर उसे क्वारंटाइन कर दिया जाता है। वह काम पर भी नहीं जा सकता। कंपनी में बिना रिपोर्ट आए उसकी एंट्री नहीं होगी। लोगों की किसी भी समस्या को लेकर बात करने के लिए सीएमओ डा. जेएस पूनिया मीडिया के सवालों से बचते फिर रहे हैं। जिस तरह से महत्वपूर्ण शहर गुरुग्राम का स्वास्थ्य विभाग लापरवाह हो रहा है, उससे यहां के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी लोग उठा रहे हैं। 

जिस व्यक्ति का शुक्रवार को तीसरी बार कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया, यह व्यक्ति वही है, जिसे बिना कोरोना सैंपल की रिपोर्ट आए ही गत सप्ताह सेक्टर-9 ईएसआइसी में बने आईसोलेशन सैंटर में भर्ती किया जा रहा था। वहां स्टाफ की सूझ-बूझ से एक तरह से यह हादसा टल गया। तब उसका दोबारा से सैंपल लिया गया था और अब तीसरी बार फिर से सेंपल लेकर उसे क्वारंटाइन कर दिया गया। इस बारे में सीएमओ डा. जेएस पूनिया, डिप्टी सीएमओ डा. अनुज गर्ग, पीएमओ डा. सिंधू से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन किसी ने भी कॉल रिसीव नहीं की। 
 

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान: पंद्रह सौ प्रवासियों को लेकर स्पेशल ट्रेन पहुंची जोधपुर, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने किया स्वागत

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended