संजीवनी टुडे

हरियाणा : एजेएल प्लॉट आवंटन मामला में ED ने बचाव पक्ष को सौंपे दस्तावेज

संजीवनी टुडे 25-02-2020 17:14:34

एजेएल प्लॉट आवंटन मामले में ईडी की विशेष अदालत में मंगलवार को सुनवाई हुई। मामले के आरोपित व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ईडी कोर्ट में पेश हुए।


पंचकूला। एजेएल प्लॉट आवंटन मामले में ईडी की विशेष अदालत में मंगलवार को सुनवाई हुई। मामले के आरोपित व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ईडी कोर्ट में पेश हुए। जबकि आरोपित मोती लाल वोरा स्वास्थ्य ठीक न होने के चलते हाजिरी माफी पर रहे। ईडी ने अदालत के आदेश पर बचाव पक्ष को मामले से जुड़े कुछ दस्तावेज दिए। मामले की अगली सुनवाई अब 4 मार्च को होगी। उस वक्त बचाव पक्ष डाक्यूमेंट्स की स्क्रुटनी करेगा और देखेगा कि ईडी ने पूरे डाक्यूमेंट्स दिए हैं या नहीं।

उल्लेखनीय है कि हुड्डा के खिलाफ विशेष सीबीआई अदालत में पहले ही मानेसर जमीन घोटाले, एजेएल प्लॉट आवंटन मामले में आरोप तय करने के लिए बहस चल रही है। सीबीआई के विशेष जज जगदीप इन मामलों की सुनवाई कर रहे हैं। हुड्डा पर आरोप है कि उन्होंने 64. 93 करोड़ रुपये का प्लॉट एजेएल को 69 लाख 39 हजार रुपये में दे दिया था। परिवर्तन निदेशालय ने पंचकूला में एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड ( एजेएल ) को एक भूखंड आवंटन से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से पूछताछ की थी।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा के धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत बयान दर्ज किए गए थे। ईडी की जांच में पाया गया कि हुड्डा ने हरियाणा का मुख्यमंत्री रहने के दौरान अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग करते हुए यह भूखंड पुनः आवंटन की आड़ में नए सिरे से एजेएल को 1982 की दर और ब्याज के साथ फर्जी तरीके से आवंटित कर दिया। एजेंसी ने कहा था कि 2005 में इस पुनःआवंटन से एजेएल को अनुचित फायदा हुआ। ईडी के मुताबिक इस भूखंड का बाजार मूल्य 64.93 करोड रुपये था जोकि हुड्डा को 69.39 लाख रुपये में आवंटित कर दिया था।

यह खबर भी पढ़े: प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने दिल्ली की हिंसा को बताया सोची-समझी साजिश

यह खबर भी पढ़े: शाह ने दिल्ली में हुई हिंसा पर की उच्चस्तरीय बैठक, दंगाइयों से निपटने के दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended