संजीवनी टुडे

अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री ने कहा हैप्पी बर्थडे

संजीवनी टुडे 01-07-2019 11:54:32

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को जन्मदिन के मौके पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुभकामनाएं दी हैं।


कोलकाता।‌ उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को जन्मदिन के मौके पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुभकामनाएं दी हैं। सोमवार सुबह उन्होंने इस बारे में एक ट्वीट किया। इसमें अखिलेश यादव को टैग करते हुए उन्होंने लिखा कि आपके जन्मदिन पर मैं भविष्य में आप की हर तरह की खुशी के लिए शुभकामनाएं दे रही हूं। 

उल्लेखनीय है कि एक जुलाई,1973 को जन्मे अखिलेश यादव आज 46 साल के हो चुके हैं। वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। इससे पूर्व वे लगातार तीन बार सांसद भी रह चुके हैं। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के पुत्र अखिलेश ने 2012 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी का नेतृत्व किया। 

उनकी पार्टी को राज्य में स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद 15 मार्च,2012 को उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। 19 मार्च,2017 तक वे इस पद पर बने रहे थे। इसी दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष पद से अपने पिता को हटाकर खुद अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी भी संभाली थी।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

ूब6ू

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended