संजीवनी टुडे

गुरु पूर्णिमा पर धूनीवाले दादाजी के दरबार में उमड़ा जनसैलाब

संजीवनी टुडे 16-07-2019 17:40:25

खंडवा जिला मुख्यालय पर धूनीवाले दादाजी के दरबार में गुरुपूर्णिमा के अवसर पर मंगलवार को जनसैलाब उमड़ पड़ा।


खंडवा। खंडवा जिला मुख्यालय पर धूनीवाले दादाजी के दरबार में गुरुपूर्णिमा के अवसर पर मंगलवार को जनसैलाब उमड़ पड़ा। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने दादाजी धाम पहुंचकर धूनी वाले दादाजी की समाधी के दर्शन किये और शीश नवाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। सोमवार से ही यहां श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया था, जो अब तक अनवर जारी है। देशभर से श्रद्धालु यहां पहुंच रहे हैं। दादाजी की समाधि पर शीश नवाकर दर्शन लाभ ले रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि खंडवा में प्रसिद्ध धूनीवाले दादाजी धाम पर गुरुपूर्णिमा के अवसर पर तीन दिवसीय गुरु पूर्णिमा महोत्सव का आयोजन किया जाता है। इस बार भी रविवार को इस महोत्सव की शुरुआत हुई। शुरुआती दो दिनों में यहां एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने दादाजी धाम पहुंचकर महोत्सव का आनंद लिया। मंगलवार को सुबह से यहां भारी भीड़ उमड़ रही है। शहर में जगह-जगह स्वागत मंच बनाए गए हैं, जहां बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं का स्वागत किया जा रहा है, साथ ही उनके भोजन, नाश्ते आदि के व्यवस्था भी गई है। 

इधर, जिला प्रशासन द्वारा भी पूर्णिमा महोत्सव को लेकर व्यापक इंतजाम किये हैं। भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। महाराष्ट्र, राजस्थान और समीपवर्ती क्षेत्रों से लोक निशान लेकर दादाजी धाम पहुंच रहे हैं और उनकी समाधि पर शीश झुकाकर सुख-समृद्धि की कामना कर रहे हैं। यहां देर रात तक भक्तों का जमावड़ा लगा रहेगा। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

bhggd

More From state

Trending Now
Recommended