संजीवनी टुडे

गुरु पूर्णिमा : इस बार शिष्य दूर से ही गुरु को प्रणाम कर करेंगे गुरुपीठ का पूजन

संजीवनी टुडे 04-07-2020 16:37:10

कोरोना संक्रमण की वजह से शक्तिपीठ मंदिर देवीपाटन में इस बार दूरदराज से पहुंच रहे शिष्य सीधे अपने गुरु का पूजन नहीं कर पाएंगे।


बलरामपुर। कोरोना संक्रमण की वजह से शक्तिपीठ मंदिर देवीपाटन में इस बार दूरदराज से पहुंच रहे शिष्य सीधे अपने गुरु का पूजन नहीं कर पाएंगे। शिष्य दूर से ही गुरु का दर्शन कर शारीरिक दूरी(सोशल डिस्टेंसिंग) अपनाते हुए गुरुपीठ की पूजन करेंगे।

विश्व प्रसिद्ध 51 शक्ति पीठ में प्रधान पीठ मंदिर देवीपाटन से हजारों लोग जुड़े हुए है। गुरु पूजन के दिन दूर-दराज से श्रद्धालु शक्तिपीठ पहुंच पीठाधीश्वर की पूजन करते थे। लेकिन इस बार कोरोना के चलते शिष्य सीधे पीठाधीश्वर की पूजन नहीं कर पाएंगे। 

गुरु पूजन के दिन शिष्य दूर से ही गुरु को प्रणाम कर गुरुपीठ पर ही माल्यार्पण व पूजन कर गुरु पूर्णिमा पर मनाएंगे। शक्ति पीठ के पीठाधीश्वर मिथिलेश नाथ योगी ने बताया कि इस बार कोरोना से बचाव के चलते यह व्यवस्था बनाई गई है। पीठाधीश्वर ने बताया कि पांच जुलाई को अपने आराध्य गुरु की पूजन के लिए गोरक्षपीठ गोरखपुर रहेंगे। इसलिए शक्तिपीठ देवीपाटन में गुरु पर्व छह जुलाई को ब्रह्म मुहूर्त में आयोजित किया जाएगा।

यह खबर भी पढ़े: अगर अपने पिचके गालो को करना है लाल-लाल टमाटर की तरह गोल मटोल तो करें ये काम!

यह खबर भी पढ़े: VIDEO: मनोरंजन इंडस्ट्री में प्रियंका के 20 साल पूरे, एक्ट्रेस ने शेयर की अपनी जर्नी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended