संजीवनी टुडे

गुजरात सरकार ने गैर सचिवालय क्लर्क परीक्षा में कदाचार की जांच के लिए एसआईटी का किया गठन

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 05-12-2019 19:20:38

गुजरात सरकार ने गैर सचिवालय क्लर्क परीक्षा में कदाचार की जांच के लिए एसआईटी का किया गठन


गांधीनगर। गुजरात में गौण सेवा पसंदगी मंडल (सबोर्डिनेट सर्विसेज सेलेक्शन बोर्ड) की ओर से आयोजित गैर सचिवालय क्लर्क की परीक्षा में कदाचार को लेकर परीक्षार्थियों के जबरदस्त आंदोलन के मद्देनजर राज्य सरकार ने इसकी जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) के गठन की आज घोषणा की। गृह मंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा ने बताया कि सामान्य प्रशासन विभाग के प्रधान सचिव कमल दयानी की अध्यक्षता वाली एसआईटी अगले दस दिन में अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी जिसके आधार पर अगला कदम उठाया जायेगा। 

यह खबर भी पढ़ें: प्याज की जमाखोरी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दे सरकार : तृणमूल

तब तक परीक्षा का परिणाम स्थगित रहेगा। इसमें तीन सदस्य के तौर पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (सीआईडी) मनोज शशिधरन, पुलिस महानिरीक्षक - गांधीनगर मयंकसिंह चावड़ा तथा सामान्य प्रशासन विभाग के अतिरिक्त सचिव ज्वलंत सिंह शामिल किये गये हैं। एसआईटी कल छात्र नेताओं से भी बात करेगी। यह बोर्ड की ओर से कदाचार की शिकायतों की जांच संबंधी दस्तावेज ले लेगी और यह भी पता लगायेगी कि परीक्षा का पेपर लीक हुआ था या नहीं। जरूरत पड़ने पर यह गृह विभाग और विधि विज्ञान प्रयोगशाला की भी मदद लेगी।

ज्ञातव्य है कि गत 17 नवंबर को हुई उक्त परीक्षा, जिसमें छह लाख से अधिक परीक्षार्थी सम्मिलित हुए थे, में कदाचार के व्यापक आरोप लगे थे। इसके बाद कल से हजारो परीक्षार्थी यहां बोर्ड कार्यालय कर्मयोगी भवन के निकट प्रदर्शन कर रहे हैं। कल पूरी रात भी उन्होंने खुले में गुजारी और वे इस परीक्षा को तत्काल रद्द करने की मांग पर अड़े थे।

सरकार के साथ बातचीत करने वाले उनके एक छात्र नेता युवराज जाडेजा ने पत्रकारों से कहा कि सारे छात्रों को विश्वास में लेने के बाद ही बातचीत की गयी है। परीक्षा को रद्द करने के लिए भी एक प्रक्रिया होती है जिसका माध्यम एसआईटी हो सकता है। इस परीक्षा के दौरान व्हाट्सएैप से पेपर बाहर भेज कर उत्तर मंगाने के मामले में परीक्षार्थी तथा उत्तर भेजने वाले दोनो को पहले ही पकड़ा जा चुका है।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended