संजीवनी टुडे

गुजरात निकाय चुनाव: कांग्रेस को 16 जगहों पर मिली जीत, 47 सीटों पर बीजेपी का कब्जा

संजीवनी टुडे 19-02-2018 21:52:18

Source: Google


गुजरात। विधानसभा चुनाव के बाद निकाय चुनाव में 75 नगरपालिकाओं में से बीजेपी ने 47 जगहों पर जीत दर्ज की है। मतगणना के शुरुआती दौर में बीजेपी को कड़ी टक्कर देती दिख रही कांग्रेस को 16 नगरपालिकाओं में जीत मिली है।  वहीं निर्दलीयों को 4 जगहों पर जीत मिली है।

आपको बता दें कि जाफराबाद नगरपालिका में बीजेपी को निर्विरोध रूप से जीत मिली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहनगर वडनगर में बीजेपी ने 28 में से 27 वॉर्डों में धमाकेदार जीत हासिल की। वलसाड के धरमपुर में बीजेपी ने 14 वॉर्डों में जीती, जबकि कांग्रेस को 10 वॉर्डों में जीत मिली। वलसाड के पारडी में बीजेपी और कांग्रेस का मुकाबला बराबरी का रहा। यहां बीजेपी और कांग्रेस ने 14-14 वॉर्डों में जीत हासिल की। 

यह भी पढ़े: VIDEO : ओमान में पीएम मोदी, यूएई में बनेगा 55 हजार वर्गमीटर भूमि पर हिंदू मंदिर

बता दें कि 2013 में इन 75 नगरपालिकाओं के लिए हुए चुनावों में भी बीजेपी को 47 नगरपालिकाओं में जीत मिली थी। इस लिहाज से इस चुनाव में बीजेपी को न तो नुकसान हुआ है और ना ही फायदा। कांग्रेस ने जरूर इस चुनाव में बेहतर प्रदर्शन किया है। पिछली नगरपालिकाओं में चुनावों में कांग्रेस ने केवल 13 जगहों पर जीत दर्ज की थी, लेकिन इस बार उसे 16 नगरपालिकाओं में जीत मिली है। वहीं 6 नगरपालिकाओं में किसी को बहुमत नहीं मिला है। 

राज्य निर्वाचन आयुक्त वरेश सिन्हा ने बताया कि 75 नगरपालिकाओं के लिए हुए चुनाव में बीजेपी 47, कांग्रेस 16, एनसीपी 1 और बीएसपी ने 1 पर जीत दर्ज की है। वहीं 4 जगहों पर निर्दलीय उम्मीदवार जीते हैं। बता दें कि गुजरात के 28 जिलों की 75 निकाय सीटों पर शनिवार को चुनाव हुए थे। निकाय चुनाव में 64.4 फीसदी वोट पड़े थे।

MUST WATCH

यह भी पढ़े: VIDEO: 15 वें ASEAN शिखर सम्मेलन में भाग लेने फिलीपींस पहुंचे PM मोदी

पार्डी और वलसाड में बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुकाबला बराबरी का रहा। सोनगढ़ में बीजेपी को 21 और कांग्रेस को 7 पर जीत मिली। नवसारी के बिलीमोरा में बीजेपी ने 21 वॉर्डों पर जीत दर्ज की, वहीं कांग्रेस को 3 और निर्दलीय को 13 पर जीत मिली। निकाय चुनाव में बीजेपी ने दक्षिण गुजरात की सभी नगरपालिकाओं में जीत हासिल की।

sanjeevni app

More From state

Trending Now
Recommended