संजीवनी टुडे

66वें दिन भी अतिथि शिक्षकों का धरना जारी, लगे वादाखिलाफी के नारे

संजीवनी टुडे 26-02-2020 21:53:47

शाहजहांनी पार्क में छियासठ दिनों से धरने पर बैठे अतिथि शिक्षकों ने सरकार की वादाखिलाफी के नारे लिखने का प्रस्ताव बुधवार को सत्याग्रह स्थल पर पारित किया।


भोपाल। शाहजहांनी पार्क में छियासठ दिनों से धरने पर बैठे अतिथि शिक्षकों ने सरकार की वादाखिलाफी के नारे लिखने का प्रस्ताव बुधवार को सत्याग्रह स्थल पर पारित किया। वरिष्‍ठ सत्‍याग्रही खैरवार ने आरोप लगाया कि सरकार अतिथि शिक्षकों के नियमितीकरण के किए गए वादे को पूरा करने की प्रक्रिया आज तक शुरू नहीं किया है‌। जिससे लाखों अतिथि शिक्षकों के बीच आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

आक्रोशित अतिथि शिक्षकों ने धरना स्थल पर बुधवार को  बैठक कर महत्त्वपूर्ण निर्णय लिए, जिसमें प्रदेश के घर घर नारे लिखने का निर्णय प्रस्तावित किया गया। नारे में सरकार के  वादा खिलाफी पर स्लोगन लिखे जाएँगे। राजधानी के मुख्य चौराहों पर नुक्कड़ नाटक कर नीतियों और नीयत को लोगों तक पहुंचाने का काम करेंगे। पोस्टर और परचा बांटकर अतिथि शिक्षकों के सत्याग्रह का समर्थन की अपील की जायेगी ।

सरकार की कथनी और करनी में जमीन आसमान का अंतर बताया जायेगा। सीएम ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष की हैसियत से सरकार गठन होने के तीन महीने के भीतर नियमित किये का वादा किया था। चौदह महीने के बाद भी अतिथि शिक्षकों को बिलकुल भी राहत नहीं मिली है, न ही कोई सुध लेने की कोशिश की जा रही है। बल्कि एक के बाद एक प्रहार कर करके कार्यानुभवी अतिथि शिक्षकों को बेरोजगार कर उनको अपमानित करते जाने का सिलसिला बदस्तूर जारी है।

घुट घुट कर जीवन यापन करने से बेहतर आत्महत्या का रास्ता चुन हमेशा के लिए झंझट खत्म किए जाने तक के लिए अतिथि शिक्षक मजबूर हो रहे हैं। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सुनील परिहार ने सभी संगठनों से समर्थन के लिए सत्याग्रह स्थल  पर पहुंचने की अपील की है। छियासठवे दिन धरने का नेतृत्व अनिता हरचंदानी, अनवर अहमद, आयुषी तिवारी, मयूरी चौरसिया, अजय तिवारी, प्रीति चौबे, बी.ए.खान, फहीम सरफरोश, गौरव राठौर, रामस्वरूप गुर्जर, देवेंद्र शाक्य ने किया।

यह खबर भी पढ़े: भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष बोले- अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रम्प की यात्रा एक शुभ संकेत

यह खबर भी पढ़े: दिल्ली में हिंसा: IB कांस्टेबल की पीट-पीटकर हत्या, हिंसा में मरने वालों की संख्या पहुंची 20

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended