संजीवनी टुडे

ग्रुप-डी की परीक्षा शांतिपूर्ण सम्पन्न : उपायुक्त

संजीवनी टुडे 10-11-2018 16:13:40


करनाल। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ग्रुप-डी के विभिन्न पदों को लेकर शनिवार को शहर की विभिन्न शिक्षण संस्थाओं में आयोजित परीक्षा शांतिपूर्ण व नकलरहित सम्पन्न हुई। सुबह के परीक्षा सत्र में जिला के दोनों आला अधिकारी उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया व पुलिस अधीक्षक एस.एस. भौरिया ने विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर जाकर औचक निरीक्षण किया। 

इस दौरान परीक्षा केन्द्र पर तैनात इनविजिलेटर यानि निरीक्षकों से भी बातचीत की। सभी केन्द्रों पर पुलिस, जिला प्रशासन व आयोग की ओर से सुरक्षा तथा दूसरे सभी इंतजाम पुख्ता किए गए थे। परीक्षा केन्द्रों पर जैमर, सीसीटीवी कैमरों तक की व्यवस्था थी ताकि इम्तिहान पूरी पारदर्शिता और सुनियोजित ढंग से सम्पन्न हों। इन परीक्षाओं को लेकर इंद्री के उपमंडलाधीश सुमित सिहाग को नोडल अधिकारी बनाया गया है। 

दौरे में उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक ने सबसे पहले मॉडल टाऊन स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण किया और वहां मौजूद परीक्षकों को निर्देश दिए कि परीक्षा समय सुबह 10.30 बजे से 12 बजे तक कोई भी परीक्षार्थी बाहर न जाए। 

आयोग के निर्देशों के चलते परीक्षार्थियों के लिए मोबाईल फोन, घड़ी, पेन, पेंसिल, शार्पनर, इरेजर तथा महिलाओं को चैन, कान की बालियां तक अंदर ले जाने की इजाजत नहीं थी। एक तरह से इसे निर्देशों का उल्लंघन माना गया है। इसके पश्चात दोनों अधिकारियों ने सैक्टर 14 स्थित पंडित चिरंजी लाल स्नातकोत्तर महाविद्यालय जाकर परीक्षा केन्द्र का निरीक्षण किया और सुरक्षा व अन्य इंतजामों की भी जांच की। 

दोनों जगह मौजूद इनविजिलेटर ने बताया कि परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से ली जा रही है और कहीं से भी किसी तरह की शिकायत या दिक्कत पेश नहीं आई है। परीक्षा का माध्यम ओ.एम.आर. सीट यानि ओप्टिकल मार्क रिकॉगनिशन रहा। यह सर्वेक्षण व परीक्षण जैसे दस्तावेज रूपों से मानव चिन्हित डाटा को कैप्चर करने की प्रक्रिया है। 

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

बता दें कि ग्रुड डी की परीक्षा रविवार 11 नवम्बर और आगामी 17 व 18 नवम्बर को भी रहेंगी। गौर हो कि आयोग के अनुसार अब तक करनाल में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की आयोजित हो चुकी परीक्षाएं नकलरहित व शांतिपूर्ण ढंग को लेकर प्रदेश में सबसे अच्छी मानी गई हैं।

sanjeevni app

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended